नई दिल्ली. अगर आपको यह पता चल जाए कि किसी कंपनी में क्या हलचल चल रही है तो उसके शेयरों से पैसा कमाना आसान हो जाता है. हालांकि, इनसाइडर ट्रेडिंग भारत में अवैध है लेकिन सार्वजनिक रूप से मौजूद जानकारी का लाभ तो उठाया ही जा सकता है. अगर आप कोई शेयर ढूंढ रहे हैं जिसमें पैसा लगाकर मुनाफा कमाया जा सकता है तो वीआरएल लॉजिस्टिक्स (VRL Logistics) आपके लिए संभवत: एक सही चुनाव हो सकता है.

दअरसल, इस शेयर में हाल ही में एसबीआई म्यूचुअल फंड ने निवेश किया है. फंड ने 681 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर हुई बल्क डील में 2.2 फीसदी हिस्सेदारी या 19.29 लाख इक्विटी शेयर खरीद लिए हैं. यह पूरी डील 131.36 करोड़ रुपये की है. कंपनी के प्रमोटर्स में से एक आनंद विजय संकेश्वर ने 238 करोड़ में 4 फीसदी हिस्सेदारी बेची थी. जिसके बाद एसबीआई फंड द्वारा यह खरीदारी की गई है.

ये भी पढ़ें- यूके के अब तक के सबसे अमीर पीएम हैं ऋषि सुनक, राजा से दोगुनी संपत्ति, करोड़ों नहीं अरबों की नेटवर्थ

पहले टूटे शेयर
संकेश्वर द्वारा शेयरों की बिक्री की खबर सामने आते ही 8 सितंबर को वीआरएल लॉजिस्टिक्स के शेयरों में 4 फीसदी की तेज गिरावट देखी गई. उस समय तक यह सामने नहीं आया था कि किसने शेयरे बेचे हैं और किसने खरीदे हैं. हालांकि, अब जब खरीदार का नाम सामने आ गया है तो वीआरएल के शेयरों में जबरदस्त तेजी दिख रही है. आज सुबह ओपनिंग के समय यह शेयर 1.3 फीसदी बढ़कर खुला. दोपहर बाद 12.21 पर खबर लिखे जाने तक इस स्टॉक में 2.27 फीसदी की तेजी आ चुकी है और यह पुराने बंद से 16 रुपये अधिक पर बिक रहा है. शेयर की मौजूदा कीमत 720.25 रुपये है.

एनालिस्ट की राय
एनालिस्ट एमके ग्लोबल के अनुसार, वीआरएल जैसी बड़ी लॉजिस्टिक कंपनियों को रिफाइनरी से सीधे बड़ी मात्रा में डीजल खरीदने का लाभ मिल रहा है. इससे उन्हें दूसरी तिमाही में मार्जिन बढ़ाने में मदद मिलेगी. बता दें कि वीआरएल लॉजिस्टिक्स कर्नाटक की कंपनी है जो कई तरह की सेवाएं मुहैया कराती है. इसकी सेवाओं में कूरियर सर्विस, प्रायोरिटी कार्गो और पैसेंजर ट्रांसपोर्ट शामिल है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Earn money, Multibagger stock, Share market, Stock market



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

In conclusion, our pubg cheat sheet is an excellent resource for anyone looking to improve their gameplay. Fine print book series. Real madrid faces frustration with 1 1 draw against rayo vallecano amidst kylian mbappé speculation.