हाइलाइट्स

कंपनी को तेलंगाना में अमोनियम नाइट्रेट को स्टोर करने का लाईसेंस मिला है.
डिफेंस सेक्टर की मांग बढ़ने से भी कंपनी के कारोबार को गति मिल रही है.
कंपनी के शेयर पिछले एक साल में 200 फीसदी तक उछल चुके हैं.

Multibagger Stock: एक्सप्लोसिव्स और डेटोनेटिव फ्यूज बनाने वाली कंपनी, प्रीमियर एक्सप्लोसिव लिमिटेड (Premier Explosives Limitd-PEL) का शेयर लगातार मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. एक महीने में इस शेयर ने निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है. एक साल में यह शेयर 200 फीसदी तो तीन साल में 700 फीसदी उछला है. बाजार जानकारों का मानना है कि इस शेयर में आगे भी तेजी बरकरार रहेगी क्‍योंकि कंपनी का आर्डर बुक मजबूत हुआ है और कच्‍चे माल की कीमतों में गिरावट व डिफेंस सेक्‍टर में तेज ग्रोथ की वजह से आगे भी कंपनी का बिजनेस तेजी से बढ़ने की पूरी संभावना है.

बुधवार, 2 अगस्‍त को यह मल्‍टीबैगर शेयर बीएसई पर 0.64 फीसदी गिरावट के साथ 987.65 रुपये (Premier Explosives Share Price) पर बंद हुआ. हालांकि, इंट्राडे में इसमें तेजी देखी गई थी और यह 1008 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था. इससे एक दिन पहले 1 अगस्त 2023 को यह बीएसई पर 1,026.40 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर था.

ये भी पढ़ें- आपके खरीदते ही क्यों गिरने लगते हैं शेयर, बेचने के बाद जाते हैं ऊपर? कोई नहीं बताएगा ये लॉजिक

क्‍यों आई तेजी?
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रीमियर एक्सप्लोसिव लिमिटेड के शेयरों को रक्षा मंत्रालय, भारत डायनेमिक्सलिमिटेड (BDL) और L&T से मिले ऑर्डर से तगड़ा सपोर्ट मिला है. 6 जुलाई को कंपनी ने बताया था कि रक्षा मंत्रालय से फ्लेयर्स की सप्लाई के लिए 76.8 करोड़ रुपये, भारत डायनेमिक्स से बूस्टर ग्रेन्स की सप्लाई के लिए 10 करोड़ रुपये और मोटर की सप्लाई के लिए 43.3 करोड़ रुपये तथा एलएंडटी से मोटर सप्लाई के लिए 13.9 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. इस वित्त वर्ष में अब तक कंपनी को 725 करोड़ रुपए के ऑर्डर मिल चुके हैं.

वेंचुरा सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड विनीत बोलिंजकर के मुताबिक मार्केट में कंपनी की स्थिति और मजबूत होगी. इसके मजबूत ऑर्डर बुक को देखते हुए आगे भी तगड़े रेवेन्यू के आसार दिख रहे हैं. एनालिस्ट्स के मुताबिक जियो-पॉलिटिकल से जुड़ी चिंताओं के चलते कोयले की डिमांड बेतहाशा बढ़ गई है जिसके चलते एक्सप्लोसिव्स की जरूरत बढ़ गई है.

क्‍या आपको लगाना चाहिए पैसा?
रेटिंग एजेंसी इक्रा का अनुमान है कि डिफेंस सेगमेंट के ऑर्डर से कंपनी का मार्जिन मजबूत होगा. अभी प्रीमियर एक्सप्लोसिव्स के शेयर काफी महंगे दिख रहे हैं, क्योंकि इंडस्ट्री PE 27.9x है और इसका 80 के करीब है. हालांकि, सैमको सिक्योरिटीज के रिसर्च एनालिस्ट संजय मूरजानी के मुताबिक इसकी ग्रोथ संभावनाओं को देखते हुए इसे महंगा नहीं कह सकते हैं.

स्वतंत्र एक्सपर्ट कुश घोडसरा का कहना है कि यह जून में कंसालिडेशन फेज में था और अब जुलाई से इसमें अच्छी तेजी दिख रही है. कुश ने इस मल्‍टीबैगर शेयर में पैसे लगाने की सलाह दी है. उन्‍होंने इसका टार्गेट प्राइस 1250 रुपये तय किया है. साथ ही उन्‍होंने 795 रुपये के लेवल पर स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exploring grand jury and indictments. The folk of the air book series (set of 3). Beloved tv actor rituraj singh passes away at 59 due to cardiac arrest, confirmed by amit behl.