हाइलाइट्स

एक साल में इस शेयर में 309 फीसदी का उछाल आ चुका है.
साल 2023 में इस शेयर ने निवेशकों को अब तक 142 फीसदी रिटर्न दे चुका है.
पांच साल में यह शेयर 668 फीसदी मुनाफा निवेशकों को दे चुका है.

नई दिल्‍ली. अगर आपके पास भी मोल्ड-टेक टेक्नोलॉजीज ( Mold-Tek Technologies) के शेयर होते तो आपके वारे-न्‍यारे हो गए होते. इंजीनियरिंग और आईटी सर्विसेज मुहैया कराने वाली इस वैश्विक कंपनी के शेयरों ने केवल 11 महीनों में ही निवेशकों के पैसे को चार गुना कर दिया है. पिछले साल 30 सितंबर 2022 को यह 52 हफ्ते के निचले स्तर 85.10 रुपये पर था और फिर महज 11 महीने में यह 368 फीसदी उछलकर 4 सितंबर 2023 को 398.45 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया.

मोल्ड-टेक टेक्नोलॉजीज के शेयरों में आई ताबड़तोड़ तेजी के चलते यह एक्सचेंजों के रडार पर भी आ गया है. स्टॉक एक्सचेंज इसके शेयरों के उतार-चढ़ाव पर अतिरिक्त निगरानी रख रहे हैं. इसे लॉन्ग टर्म एडीशनल सर्विलांस मेजर (ASM) फ्रेमवर्क के पहले स्टेज में रखा गया है.

ये भी पढ़ें- शेयर बेचते ही झट से आपके खाते में आ जाएगा पैसा, T+1 सेटलमेंट की विदाई की तैयारी शुरू

ओवरबॉट जोन में शेयर 
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक मोल्‍ड टेक के शेयर 20,50,100 और 200 दिनों के EMA (एक्सपोनेंशिनेंयल मूविंज एवरेज) लेवल से ऊपर ट्रेंड कर रहे हैं. 385.9 रुपये का लेवल अहम रेजिस्टेंस के तौर पर काम कर रहा है. मोल्ड-टेक टेक्नोलॉजीज के शेयरों के टेक्निकल की बात करें तो इसका रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 70.2 पर है यानी कि यह ओवरबॉट जोन में है.

दे रहा दनादन रिटर्न
मल्‍टीबैगर मोल्‍ड टेक टेक्‍नोलॉजिज के शेयर पिछले एक साल से निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. एक साल में इस शेयर में 309 फीसदी का उछाल आ चुका है. 7 सितंबर 2022 को इस शेयर का रेट केवल 92 रुपये था. अब यह बढ़कर 376.25 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. साल 2023 में इस शेयर ने निवेशकों को अब तक 142 फीसदी रिटर्न दे चुका है. इसी तरह पिछले छह महीने में यह शेयर करीब 50 फीसदी चढ़ चुका है. लॉन्‍ग टर्म में भी इस शेयर ने मल्‍टीबैगर रिटर्न निवेशकों को दिया है. पांच साल में यह शेयर 668 फीसदी मुनाफा निवेशकों को दे चुका है.

11 महीने में 1 लाख के बन गए 4.68 लाख रुपये
अगर किसी निवेशक ने इस मल्‍टीबैगर शेयर में आज से 11 महीने पहले एक लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके निवेश की वैल्‍यू बढ़कर 4.68 लाख रुपये हो गई होती. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए होते तो आज एक लाख के बदले डेढ़ लाख रुपये मिलते. अगर पांच साल पहले किसी इनवेस्‍टर ने इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए थे और अपने निवेश को बनाए रखा है तो आज उसके निवेश की कीमत 767,346 रुपये हो चुकी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

But every of raimi’s motion pictures boast terrific identify worth, together with. Source : celebrity gossip news. Se independent news.