[ad_1]

हाइलाइट्स

25 सितंबर को एसडब्‍ल्‍यू इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का आईपीओ लॉन्‍च होगा.
सुनीता टूल्‍स का आईपीओ 26 सितंबर को दस्‍तक देगा.
दवा निर्माता वैलेंट का आईपीओ 27 सितंबर को खुलेगा.

Upcoming IPO- अगर आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो आपके लिए आने वाला सप्‍ताह कमाई वाला हो सकता है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्‍योंकि आगामी सप्‍ताह में नौ आईपीओ लॉन्‍च होंगे. अगर आपका इरादा भी आईपीओ में निवेश करने का है तो पैसे का जुगाड़ कर लें. प्राइमरी मार्केट में पिछले महीने मेन बोर्ड और स्मॉल एंड मीडियम साइज के एंटरप्राइज (SME) दोनों सेगमेंट में कई महत्वपूर्ण लिस्टिंग देखी गई.

इस महीने यानी सितंबर के आखिरी सप्ताह में भी आईपीओ बाजार में जोरदार हलचल देखी जाएगी. पिछले सप्‍ताह तीन मेनबोर्ड आईपीओ ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स, EMS लिमिटेड और R R Kabel लिस्ट हुए थे. अब 25 सितंबर से शुरू हो रहे आखिरी सप्‍ताह में नौ आईपीओ बाजार में लॉन्‍च होंगे.

ये भी पढ़ें- ऐपल ऐसे ही नहीं बनी सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी, हर फोन पर कमाती है दबाकर मुनाफा, इतनी आती है लागत

SW इंफ्रास्ट्रक्चर IPO
एसडब्‍ल्‍यू इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर कंपनी का आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा और 27 सितंबर तक इसमें पैसे लगाए जा सकेंगे. कंपनी का इरादा इस इनिशियल इश्यू से ₹2800 करोड़ जुटाने का है. एसडब्‍ल्‍यू इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर आईपीओ का प्राइस बैंड ₹113-₹119 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है.

अपडेटर सर्विस आईपीओ
चेन्नई बेस्ड इंटीग्रेटेड फैसिलिटीज मैनेजमेंट, अपडेटर सर्विसेज आईपीओ सोमवार 25 सितंबर को खुलेगा और बुधवार 27 सितंबर को बंद होगा. इस आईपीओ का साइज ₹640 करोड़ रुपये है. वहीं पेरासिटामोल बनाने वाली कंपनी वैलेंट लेबोरेट्रीज का आईपीओ भी अगले सप्‍ताह लॉन्‍च होगा. वैलेंट आईपीओ 27 सितंबर को खुलेगा और 3 अक्टूबर को बंद होगा. वैलेंट लेबोरेटरीज आईपीओ का प्राइस बैंड ₹133 से ₹140 प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया गया है.

डिजिकोर स्‍टूडियोज आईपीओ
विजुअल इफेक्ट्स सर्विस उपलब्‍ध कराने वाले डिजिकोर स्‍टूडियोज का एसएमई आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 25 सितंबर को खुलेगा और 27 सितंबर तक इसके शेयरों के लिए बोली लगाई जा सकेगी. यह ₹30.48 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है. 25 सितंबर को ही एक और एसएमई आईपीओ साक्षी मेडटेक एंड पैनल्स भी ओपन होगा. इसके शेयरों के लिए भी निवेशक 27 सितंबर तक बोली लगा सकेंगे. यह इश्यू पूरी तरह से 46.56 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है.

इंस्पायर फिल्म्स IPO
यह SME IPO 25 सितंबर को ओपन होगा और 27 सितंबर तक इसे सब्‍सक्राइब किया जा सकेगा. इंस्पायर फिल्म्स आईपीओ ₹21.23 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है. यह इश्यू पूरी तरह से 35.98 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है.

25 सितंबर को ही न्यूजैसा टेक्नोलॉजीज आईपीओ खुलेगा. यह एसएमई आईपीओ ₹39.93 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है. अरबियन पेट्रोलियम का आईपीओ भी 25 सितंबर यानी कल खुलेगा और 27 सितंबर को बंद होगा. अरेबियन पेट्रोलियम आईपीओ ₹20.24 करोड़ का एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू है.

सुनीता टूल्स IPO
टूल्‍स निर्माता सुनीता टूल्‍स का आईपीओ 26 सितंबर को लॉन्‍च होगा और 29 सितंबर तक इसके शेयरों के लिए बोली लगाई जा सकती है. सुनीता टूल्स आईपीओ ₹22.04 करोड़ का एक फिक्स्ड प्राइस इश्यू है. यह इश्यू 13.2 लाख शेयरों के फ्रेश इश्यू और 2 लाख शेयरों की ऑफर फोर सेल का कॉम्बिनेशन है.

Tags: Business news in hindi, IPO, Money Making Tips, Stock market

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *