[ad_1]

हाइलाइट्स

महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड ने 21 अगस्त से यह एनएफओ खोला है.
यह एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है जो बिजनेस साइकल थीम पर फोकस करेगी.
जिस तरह मौसम का चक्र होता है, उसी तरह बिजनेस का भी एक चक्र होता है.

नई दिल्‍ली. म्‍यूचुअल फंड में निवेश करने वाले इसके तमाम विकल्‍पों के बारे में जानते होंगे. कोई इक्विटी से रिटर्न दिलाता है तो कोई डेट फंड पर. ऐसा ही एक फंड है बिजनेस साइकिल फंड जो बाजार के गिरने या उठने, दोनों ही दशाओं में रिटर्न दिलाता है. महिंद्रा मैनुलाइफ म्‍युचुअल फंड ने इस न्‍यू फंड ऑफर (NFO) को लांच किया है, जिसमें 4 सितंबर तक घर बैठे निवेश किया जा सकता है.

महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड ने 21 अगस्त से यह एनएफओ खोला है, जो 4 सितंबर को बंद होगा. 13 सितंबर के बाद यह फिर से खुलेगा और हमेशा निवेश के लिए उपलब्‍ध रहेगा. यह एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है जो बिजनेस साइकल आधारित निवेश वाली थीम पर फोकस करेगी. यह स्कीम उन निवेशकों के लिए है, जो लंबे समय में इक्विटी और इससे संबंधित प्रतिभूतियों में निवेश कर पूंजी में फायदा चाहते हैं. इसका उद्देश्य उन कंपनियों और सेक्टर पर फोकस करना है, जो सक्रिय पोर्टफोलियो अलोकेशन के जरिये बिजनेस साइकल में भागीदार होती हैं.

ये भी पढ़ें – अमीर बनने की राह में रोड़ा बनती हैं ये 4 आदतें, नहीं छोड़ीं तो दौलत नहीं, कर्ज बढ़ता जाएगा

क्‍या है इसकी गेमचेंजर रणनीति
कंपनी के एमडी एवं सीईओ एंथोनी हरेडिया ने कहा, हम निवेशकों को उनके मुख्य फंड पोर्टफोलियो में दीर्घकालिक सामरिक गेम जोड़ने का अवसर प्रदान करते हैं. यह फंड हमारे मौजूदा उत्पाद पोर्टफोलियो का पूरक है और यह एकमुश्त व एसआईपी निवेश दोनों के लिए उपयुक्त है. महिंद्रा मैनुलाइफ बिजनेस साइकिल फंड का प्रबंधन 28 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले इक्विटी के मुख्य निवेश अधिकारी कृष्णा सांघवी और रेनजिथ शिवराम राधाकृष्णन करेंगे.

कैसे काम करेगा यह फंड
कृष्णा सांघवी का कहना है कि अभी अर्थव्‍यवस्‍था थोड़ी चुनौती से गुजर रही है और बाजार के कई ऐसे सेक्‍टर हैं, जो इस समय बेहतर रिटर्न दिला सकते हैं. मेडिकल, इन्‍फ्रा जैसे सेक्‍टर्स की कंपनियां अभी तेजी से ग्रोथ कर सकती हैं. यह फंड बिजनेस के ऐसे ही अवसरों की पहचान करता है और उनसे जुड़ी कंपनियों में पैसे लगाता है. इसका उद्देश्‍य बाजार के उतार-चढ़ाव से प्रभावित हुए बिना अपने निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिलाना है.

ये भी पढ़ें – कब और कितना बढ़ेगा DA? आ गया बड़ा अपडेट, कर्मचारी को खुश करने वाली खबर आने में अब नहीं बचे ज्‍यादा दिन

क्‍या होता है बिजनेस साइकिल फंड
एक्‍सपर्ट का कहना है कि जिस तरह मौसम का चक्र होता है, उसी तरह बिजनेस का भी एक चक्र होता है. अर्थव्‍यवस्‍था के उतार-चढ़ाव के अनुसार ही बिजनेस को भी आगे बढ़ने का मौका मिलता है. अर्थव्‍यवस्‍था के चक्र के अनुसार ही बिजनेस सेक्‍टर्स को भी अवसर मिलता है. अर्थव्‍यवस्‍था जब ढलान पर होती है तो इन्‍फ्रा सेक्‍टर में काफी तेजी आती है, बैंकिंग सेक्‍टर में भी उछाल दिखता है.

Tags: Business news in hindi, Investment and return, Mutual fund, Returns of mutual fund SIPs

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *