[ad_1]

हाइलाइट्स

इसकी कीमत भी महज 90 हजार रुपये के आसपास है और निवेश भी सिर्फ एक बार ही करना होगा.
इस एक अकेली मशीन से आपको सालाना लाखों रुपये कमाने का अवसर मिलेगा.
यानी इस दिवाली अगर इसे लगाते हैं तो अगली दिवाली तक आप नकद पैसों से ही एसयूवी खरीद लेंगे.

नई दिल्‍ली. कहते हैं कि दिवाली पर घर में लक्ष्‍मी आती हैं. अगर इस कहावत को आप सच करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसा बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं, जिसे अपनाकर हर महीने 1 लाख रुपये कमा सकते हैं. इसके लिए न तो आपको हर महीने बहुत निवेश की जरूरत पड़ेगी और न ही शुरुआत के लिए ज्‍यादा पूंजी लगाने की जरूरत होगी.

दरअसल, ये एक तरह की पैसे छापने की मशीन है. इसे आप दीपावली में अपने घर में लाकर पैसे कमाने का अच्‍छा साधन बना सकते हैं. यह मशीन आपको हर घंटे सैकड़ों रुपये छापकर देगी. इसकी कीमत भी महज 90 हजार रुपये के आसपास है और निवेश भी सिर्फ एक बार ही करना होगा. इस एक अकेली मशीन से आपको सालाना लाखों रुपये कमाने का अवसर मिलेगा. यानी इस दिवाली अगर इसे लगाते हैं तो अगली दिवाली तक आप नकद पैसों से ही एसयूवी खरीद लेंगे.

ये भी पढ़ें – दिवाली व छठ पर घर जाने के लिए इन ट्रेनों में कंफर्म टिकट की पूरी संभावना, यहां जानें ट्रेन नंबर और रूट

एक दांव से हर महीने कमाई
हम बात कर रहे हैं दाल पैक करने वाली मशीन की. यह मशीन आपको 90 हजार रुपये तक आराम से मिल जाएगी. इसका इस्‍तेमाल करके आप 1, 1.5 और 2 किलो की पैकेट तैयार कर सकते हैं. इसमें अरहर, मूंग, चना, उड़द जैसी दाल को पैक करके आसपास की दुकानों पर पहुंचाकर अच्‍छा पैसा कमा सकते हैं. दिवाली जैसे त्‍योहारी मौसम में तो इस कारोबार की मांग और बढ़ जाती है.

कैसे काम करती है ये मशीन
यह एक ऑटोमेटिक पैकिंग मशीन है, जिसमें आप थोक में दालों को खरीदकर उसे छोटे-छोटे पैकेट में रखकर पास की दुकानों, सुपरमार्केट या स्‍टोर्स में बेच सकते हैं. इसका फायदा दुकानदारों को भी मिलता है, क्‍योंकि उनका भी काफी समय बचता है. त्‍योहारों के समय न तो सामान को तौलकर उसे बांधना पड़ता है और न ही इसके लिए अतिरिक्‍त श्रम करना पड़ता है. इतना ही नहीं दुकानदारों को इस काम के लिए अलग से कर्मचारी रखने की भी जरूरत नहीं पड़ती. इसका मतलब है कि उन्‍हें भी आपके इस बिजनेस आइडिया से सीधा फायदा मिलेगा और आपको तो पैसे छापने का पूरा मौका मिल ही रहा है.

क्‍या है काम करने का तरीका
अगर आप 90 हजार की इस मशीन को घर ले आते हैं तो यह एक अकेली मशीन ही पैकिंग के सारे काम कर देगी. यह मशीन सामान का वजन करने और पैकेट को सील करने के लिए पर्याप्‍त है. हालांकि, आपका बजट ज्‍यादा तो आप बाजार से और अच्‍छी मशीनें भी खरीद सकते हैं. लेकिन, बेहतर होगा कि आप शुरुआत में कम पैसों से ही कारोबार शुरू करें.

ये भी पढ़ें – रुलाएगा पेट्रोल! इंटरनेशनल एजेंसी की चेतावनी, झुलसाएगी इजरायल-हमास युद्ध की आंच? खाना-पीना हो सकता है महंगा

कितना होगा फायदा
दालों की पैकिंग करने से आपके कारोबार का विस्‍तार काफी ज्‍यादा हो सकता है. इससे एक तो आपके प्रोडक्‍ट की पहुंच बढ़ेगी दूसरी ओर एक दिन में आप ज्‍यादा पैकिंग करके मुनाफा भी अधिक कमा सकते हैं. एक किलोग्राम दाल की पैकेट पर आपको सीधे तौर पर 5 रुपये का फायदा होगा. इस तरह अगर आप दिनभर में 5 से 10 क्विंटल तक दल की पैकेट की सप्‍लाई शहरभर में कर सके तो आराम से रोजाना 3 से 4 हजार रुपये बना लेंगे. इस हिसाब से देखें तो महीने भर में लाख रुपये से ज्‍यादा का सीधा मुनाफा कमा सकते हैं.

Tags: Business ideas, Business news in hindi, Business opportunities

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *