[ad_1]

हाइलाइट्स

मेडिकल कुरियर सर्विस का बिजनेस इन दिनों के एक उभरता हुआ बिजनेस है.
आप अपने एरिया के सबसे बड़े मेडिकल स्टोर के साथ टाईअप कर लीजिए.
आप फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर भी अपना बिजनेस पेज बना सकते हैं.

नई दिल्ली. अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक शानदार आइडिया दे रहे हैं. यदि आप सोसाइटी के बारे में सोच रहे हैं और अपने बिजनेस से उनकी कोई प्रॉब्लम सॉल्व कर रहे हैं तो आपके बिजनेस को सक्सेस होने से कोई नहीं रोक सकता. दरअसल, हम बात कर रहे हैं मेडिकल कुरियर सर्विस (Medical courier service) के बारे में.

आप इस बिजनेस के जरिए एक बाइक और स्मार्टफोन की मदद से 30,000 रुपए महीने आसानी से कमा सकते हैं. यह बिल्कुल ही नया बिजनेस आइडिया है. भारत के कई शहरों के लोग इस स्टार्टअप के जरिए अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं.

ये भी पढ़ें – इस पेड़ से पत्‍ते नहीं, हरे-हरे नोट झड़ते हैं! दीवाने हैं ब्राजील, कनाडा और अमेरिका वाले, खेती है बेहद आसान

आप लोगों की कर सकते हैं मदद
दवाइयों की जरूरत सबको पड़ती है. कई बार ऐसा होता है कि कोई व्यक्ति घर में अकेला होता है और उसकी तबीयत खराब हो जाती है. ऐसे में वो खुद दवाई लेने बाजार तक नहीं जा सकता. इसके अलावा कई ऐसे लोग हैं जो बाहर रहकर नौकरी कर रहे हैं, अकेले रहते हैं और उन्हें कभी इमरजेंसी में दवा की जरूरत होती है. कई लोग ऐसे हैं जो ऑफिस में रहते हैं और उन्हें अपने माता-पिता के लिए दवाई भेजना है. ऐसी कई कंडीशन हैं जब लोगों को मदद की जरूरत होती है. ऐसे में आप उनकी प्रॉब्लम सॉल्व करके अपनी कमाई कर सकते हैं.

ऐसे करें शुरुआत
आप दवाई डिलीवर करने के लिए क्लाइंट से डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन कलेक्ट कर लें. इसके अलावा वे आपको व्हाट्सएप के जरिए भी डॉक्टर का पर्चा भेज सकते हैं. इसके बाद आपको मेडिकल स्टोर से उनके लिए दवाई खरीदनी है और डिलीवरी करनी है. अगर आप नियमित सेवाएं दे रहे हैं तो मेडिकल स्टोर संचालक भी आपको क्रेडिट देंगे और कुछ कमीशन भी देंगे. इसके बाद ग्राहक से पैसा प्राप्त करने के बाद आप मेडिकल स्टोर संचालक को उसके बिल का पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर कर सकते हैं और अपना सर्विस चार्ज ले सकते हैं.

ऐसे बना सकते हैं अपने बिजनेस को ब्रांड
अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने और ऑथेंटिक बनाने के लिए आप अपने सर्विस का एक आकर्षक नाम रख सकते हैं. इसके साथ ही आप एक विजिटिंग कार्ड भी प्रिंट करा लें. मेडिसिन पैकिंग के लिए अपने ब्रांड नेम वाले प्रिंटेड लिफाफे बनवा लें. सोशल मीडिया के दौर में आप फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर भी अपना बिजनेस पेज बना सकते हैं. अपने बिजनेस के लिए व्हाट्सएप बिजनेस का उपयोग करें. इन सारी चीजों की मदद से आप अपने बिजनेस में तेजी से ग्रो कर सकते हैं.

कितना होगा मुनाफा
आप अपने एरिया के सबसे बड़े मेडिकल स्टोर के साथ टाईअप कर लीजिए. इसके बाद मेडिकल स्टोर संचालक आपको अपने ग्राहकों तक दवाई पहुंचाने के लिए ऑर्डर देगा, इसके बदले आपको इनकम होगी. साथ ही आपके अपने ग्राहकों की तरफ से जो आर्डर मिलेंगे, उससे भी आपको अच्छा कमीशन मिल जाएगा. इस बिजनेस के जरिए आप 1000 रुपये प्रतिदिन आसानी से कमा सकते हैं.

Tags: Business at small level, Business from home, Business ideas, Business news, Business news in hindi, Business opportunities, Money Making Tips, Startup Idea

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *