[ad_1]

हाइलाइट्स

अमृत कलश योजना को 12 अप्रैल 2023 को लॉन्च किया गया था
अमृत कलश योजना में निवेश के लिए 15 अगस्त है आखिरी मौका
अमृत कलश योजना में मिल रहा है 7.6 फीसदी तक ब्याज

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की सर्वाधिक ब्याज दर देने वाली स्पेशल एफडी स्कीम अमृत कलश (Amrit Kalash) अगले 2 दिनों के भीतर बंद होने वाली है. ऐसे में अगर आप गारंटीड रिटर्न हासिल करने के इच्छुक हैं तो डेडलाइन खत्म होने से पहले निवेश कर लेना चाहिए.

बता दें कि अमृत कलश फिक्सड डिपॉजिट जमा योजना 15 अगस्त 2023 तक वैलिड है. भारतीय स्टेट बैंक ने अमृत कलश योजना को 12 अप्रैल 2023 को लॉन्च किया था. यह एसबीआई की खास योजना है. यह स्पेशल एफडी योजना घरेलू और साथ ही एनआरआई ग्राहकों के लिए भी है.

ये भी पढ़ें- ‘हर घर तिरंगा’ अभियान व्यापारियों के लिए साबित होगा वरदान! 600 करोड़ के व्यापार का अनुमान, लाखों को मिलेगा रोजगार

एसबीआई अमृत कलश ब्याज दर
एसबीआई अमृत कलश डिपॉजिट स्कीम में निवेशक 2 करोड़ से कम राशि 400 दिनों के टेन्योर के लिए निवेश कर सकते हैं. इस एफडी स्कीम के निवेशकों को मासिक, तिमाही और छमाही अंतराल पर ब्याज का भुगतान किया जाता है.

ये भी पढ़ें- 1853 या 1837 भारत में कब चली पहली बार रेल, किसने रखी थी ट्रेन चलाने की मांग, ये शख्स भारतीय रेलवे का ‘पितामह’

कितना मिल रहा है ब्याज
एसबीआई अपने नियमित ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई की अमृत कलश योजना में क्रमशः 7.1 फीसदी और 7.6 फीसदी का ब्याज दे रहा है. एसबीआई अमृत कलश जमा योजना 2 करोड़ रुपये से कम की रिटेल एफडी पर लागू है. ये नई जमा योजना और रिन्यूएल पर लागू होगा.

अमृत कलश स्कीम में कैसे करें निवेश
आप अपनी ब्रांच में जाकर अमृत कलश स्कीम में निवेश कर सकते हैं. आप इस स्कीम में ऑनलाइन बैंकिंग या योनो ऐप के जरिये भी निवेश कर सकते हैं. योजना पर टीडीएस इनकम टैक्स के मुताबिक काटा जाएगा. इस स्कीम में लोन की सुविधा भी मिलती है. आप इस योजना में प्रीमेच्योर विड्रॉल भी कर सकते हैं.

Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, Money Making Tips, Sbi

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *