[ad_1]

हाइलाइट्स

जून तिमाही में एनसीसी का राजस्‍व और मुनाफा, दोनों ही बढ़े हैं.
सालाना आधार पर कंपनी को मिले ऑर्डर में भी इजाफा हुआ है.
एनसीसी का शेयर साल 2023 में अब तक 78 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

Multibagger Stocks: बिल्डिंग बनाने से लेकर सिंचाई, माइनिंग और रेलवे कंस्‍ट्रक्‍शन कार्यों में लगी कंपनी एनसीसी के शेयर ने न केवल लॉन्‍ग टर्म निवेशकों की जेब भरी है, बल्कि शॉर्ट टर्म में पैसा लगाने वालों के भी वारे-न्‍यारे कर दिए है. कभी एक रुपये से कम कीमत का यह शेयर अब 163 रुपये का हो चुका है. पिछले एक साल में ही इस मल्‍टीबैगर शेयर ने निवेशकों का पैसा ढाई गुना बढ़ा दिया है. ब्रोकरेज के मुताबिक, अभी एनसीसी शेयरों की स्पीड थमी नहीं है और मौजूदा लेवल से यह 31 फीसदी तक उछल सकता है.

आज यानी सोमवार 16 अक्‍टूबर को एनएसई पर सवा बारह बजे यह शेयर मामूली बढ़त के साथ 163.25 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. पिछले एक महीने में इस शेयर में करीब नौ फीसदी का उछाल आया है तो छह महीनों में यह शेयर निवेशकों को करीब 50 फीसदी मुनाफा दे चुका है. साल 2023 में एनसीसी का मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 78 फीसदी रिटर्न दे चुका है. अगर बात हम इसके सालभर के रिटर्न की करें तो यह 133 फीसदी है.

ये भी पढ़ें-  ये 5 स्‍टॉक दिखाएंगे ‘लक्ष्‍मी’ को आपके घर का रास्‍ता, अभी दांव लगाया तो 45% तक कूट सकते हैं मुनाफा

55 हजार को बना दिया एक करोड़
लॉन्‍ग टर्म में एनसीसी के शेयर ने निवेशकों का जबरदस्‍त मुनाफा दिया है. आज से करीब 22 साल पहले 5 अक्‍टूबर 2001 को इस शेयर की कीमत महज 89 पैसे थी. अगर उस वक्‍त किसी निवेशक ने इस शेयर में 55 हजार रुपये का निवेश किया था और उसे अब तक बनाए रखा है तो आज उसके इनवेस्‍टमेंट की वैल्‍यू एक करोड़ रुपये हो चुकी है क्‍योंकि अब इसका भाव बढ़कर 163 रुपये हो चुका है.

हेम सिक्‍योरिटीज ने दी बाय रेटिंग
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज फर्म हेम सिक्योरिटीज का मानना है कि बढ़ते ऑर्डर और काम पूरा होने की गति में तेजी के दम पर आने वाली तिमाहियों में कंपनी का कामकाज मजबूत रहेगा. इसे देखते हुए ब्रोकरेज ने 213 रुपये के टार्गेट प्राइस पर इसे बाय रेटिंग दी है.

जून तिमाही में बढ़ा राजस्‍व और मुनाफा बढ़ा
जून तिमाही में एनसीसी का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 31.89 फीसदी बढ़कर 4380 करोड़ रुपये और मुनाफा 33 फीसदी उछलकर 409 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. जून तिमाही में इसे 8154 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले जो सालाना आधार पर 83 फीसदी अधिक रहा और इसका ऑर्डर बुक 54110 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इसके ऑर्डर बुक में सबसे बड़ा ऑर्डर यूपी जल जीवन वाटर प्रोजेक्ट का है जो 16500 करोड़ रुपये का है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *