हाइलाइट्स

कंपनी के शेयरों में सोमवार को मजबूत मार्केट सेंटिमेंट के बावजूद कमजोरी दिखी.
वोल्‍टास का शेयर एक साल के हाई से अभी 22 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है.
ब्रोकरेज फर्म आईडीबीआई कैपिटल ने इस शेयर पर खरीदारी की सलाह दी.

Multibagger Stocks : एसी-फ्रिज बनाने वाली दिग्गज कंपनी वोल्टास के शेयर ने लॉन्‍ग टर्म निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर दिए हैं. कभी 8 रुपये कीमत वाला यह पेनी स्‍टॉक 1015 रुपये तक जा चुका है. लेकिन, अब यह शेयर अपने एक साल के हाई से काफी नीचे आ चुका है. सोमवार, 21 अगस्‍त को एनएससी पर वोल्‍टास शेयर 0.12 फीसदी की हल्‍की गिरावट के साथ 809 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है. बाजार जानकारों का कहना है कि वर्तमान स्‍तरों पर इस शेयर की खरीदारी करना भी एक सुनहरा मौका है. आने वाले समय में यह शेयर एक बार फिर कुलांचे भरता नजर आ सकता है. घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईडीबीआई कैपिटल के मुताबिक मौजूदा लेवल पर पैसे लगाकर इससे 30 फीसदी मुनाफा कूट सकते हैं.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, वोल्टास के शेयर 25 जुलाई 2003 को महज 7.92 रुपये में मिल रहे थे. अब यह 809 रुपए पर है. इस तरह 20 साल में इस मल्‍टीबैगर शेयर ने निवेशकों के एक लाख रुपये को एक करोड़ रुपये में बदल दिया है. आज से एक साल पहले यानी 19 अगस्त 2022 को यह अपने 52-वीक हाई लेवल 1,050.55 रुपये पर था. लेकिन, इसके बाद इस शेयर में बिकवाली हाई हुई और यह 5 महीने में ही 30 फीसदी फिसलकर 27 जनवरी 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 737.60 रुपये पर आ गया. जनवरी के बाद से इसमें रिकवरी शुरू हुई और अब यह अपने एक साल के निचले स्‍तर से करीब 9 फीसदी मजबूत हो चुका है.

ये भी पढ़ें- आज रॉकेट बन गया यह मिडकैप शेयर, LIC ने भी लगाया है इसमें मोटा पैसा, क्‍यों आई तेजी, क्‍या बरकरार रहेगी गति?

मिल सकता है 30 फीसदी रिटर्न
ब्रोकरेज फर्म आईडीबीआई कैपिटल के मुताबिक पिछले 28 हफ्ते से वीकली चार्ट पर यह शेयर 740 के आस-पास अकम्युलेशन हो रहा है. यह बेस बनाने का शुरुआती संकेत है. इसके अलावा रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स भी हायर हाई बना रहा. इससे प्राइस मूवमेंट को मजबूती मिल रही है. ब्रोकरेज के मुताबिक 825 के ऊपर गैन फैन लाइन्स (Gann Fan Lines) के हिसाब से यह अगले रेजिस्टेंस की तरफ भाग सकता है जो 1050 रुपये है.

760 रुपये रखें स्‍टॉप लॉस
आईडीबीआई कैपिटल ने निवेशकों को 800-820 रुपये के स्‍तर पर इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि अगले 3-4 महीनों में ही यह शेयर 1050 रुपये के स्‍तर को छू सकता है. साथ ही ब्रोकरेज ने निवेशकों को 760 रुपये पर स्टॉप लॉस लगाने की भी सलाह दी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our dining table ep 5. Moonlight archives entertainment titbits. 10 action movie franchises like john wick to watch next.