हाइलाइट्स

फोर्स मोटर्स लिमिटेड के शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखी गई.
6 महीने में इस शेयर में करीब 190 फीसदी की तेजी आई है.
फोर्स मोटर्स लिमिटेड ने Q1FY24 मजबूत नतीजे पेश किये.

Force Motors Limited Share: शेयर बाजार में जारी तेजी का असर कई कंपनियों के स्टॉक्स पर देखने को मिल रहा है. ऑटो सेक्टर की कंपनी फोर्स मोटर्स लिमिटेड के शेयरों में तूफानी तेजी देखी गई है. शुक्रवार को कंपनी के शेयर 5 फीसदी चढ़ गए. पिछले 2 दिनों में इस शेयर में भारी खरीदारी की गई है. इतना ही नहीं मध्यम अवधि में भी इस शेयर ने अच्छा रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीने में इस शेयर में करीब 190 फीसदी की तेजी आई है.

फोर्स मोटर्स लिमिटेड ने मजबूत तिमाही नतीजे पेश किये. इसके बाद शुक्रवार को स्टॉक ने 52-सप्ताह का नया उच्चतम स्तर 3,814.90 बनाया. Q1FY24 में कंपनी का राजस्व 1499.02 करोड़ रुपये रहा जो सालाना आधार पर 53.34 प्रतिशत बढ़ा है. कंपनी का ऑपरेशनल प्रॉफिट 192.07 करोड़ रुपये रहा, जबकि कंपनी का PAT 72.05 करोड़ रुपये रहा, जो साल-दर-साल 578 प्रतिशत बढ़ा है.

ये भी पढ़ें- प्रॉपर्टी से ज्यादा रिटर्न रियल एस्टेट शेयरों ने दिया, 6 महीने में मिला नया मकान खरीदने जितना पैसा, ये शेयर उछले

1 साल में दिया मल्टीबैगर रिटर्न
फोर्स मोटर्स लिमिटेड के शेयरों ने भी पिछले 6 महीने में शेयरधारकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. 10 मार्च 2023 को कंपनी के शेयर 1286 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे, जबकि 08 सितंबर, 2023 को इनकी कीमत 3811.30 रुपये हो गई. इस लिहाज से 1 साल की अवधि में शेयरों में लगभग 196 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock: शेयर हो तो ऐसा, 10 साल में निवेशकों को बनाया करोड़पति, अब भी दे रहा धांसू रिटर्न

फोर्स मोटर्स लिमिटेड ऑटो सेक्टर में 1958 से सक्रिय एक स्‍मॉल कैप कंपनी है , जिसका मार्केट कैप 5000 करोड़ से ज्यादा है. कंपनी पूरी तरह से छोटे और हल्के कमर्शियल व्हीकल, मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल और कृषि ट्रैक्टर के निर्माण के व्यवसाय में है.

कंपनी अपने वाहन मध्य पूर्व, एशिया, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका के विभिन्न देशों में सप्लाई करती है. 2005 तक इस कंपनी को बजाज टेंपो के नाम से जाना जाता था. यह कंपनी ऑटो कंपोनेंट्स डिवीजन के तहत मर्सिडीज-बेंज इंडिया और बीएमडब्ल्यू इंडिया के लिए इंजन असेंबल करती है.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई गई जानकारी शेयरों के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइड इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से परामर्श अवश्य लें.)

Tags: Business news in hindi, Investment and return, Multibagger stock, Stock market today



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Telugu cinema aka tollywood gossip. Zerodha ceo nithin kamath reveals recovery journey after mild stroke. Special counsel jack smith proposes date for trump classified docs trial.