[ad_1]

हाइलाइट्स

पिछले एक महीने में त्रिवेणी टर्बाइन शेयर की कीमत में 40 फीसदी का उछाल आया है.
छह महीनों में इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक ने निवेशकों को 32 फीसदी रिटर्न दिया है.
पिछले एक साल में त्रिवेणी टर्बाइन का शेयर 60 फीसदी उछल गया है.

नई दिल्‍ली. त्रिवेणी टर्बाइन (Triveni Turbine Share) के शेयर में पैसा लगाने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले हो चुकी है. कोरोना काल के बाद इस शेयर में आई जोरदार तेजी अभी भी बरकरार है. चार साल में यह शेयर निवेशकों का पैसा दस गुना बढा चुका है. कोविड के बाद के रिबाउंड में मिड कैप स्टॉक में मजबूत बॉटम फिशिंग देखी गई. मार्च 2020 के अंत में त्रिवेणी टर्बाइन शेयर की कीमत ₹50 प्रति शेयर के स्तर पर आ गई. अब इसकी कीमत 500 रुपये को पार कर चुकी है. इसका मतलब है कि मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) लगभग चार वर्षों में दस गुना से ज्‍यादा बढ चुका है.

आज यानी 2 मार्च को भी त्रिवेणी टर्बाइन का शेयर एनएसई पर 3.39 फीसदी की तेजी के साथ 516 रुपये (Triveni Turbine Share Price) के स्‍तर पर पहुंच गया. यह इसका रिकॉर्ड हाई है. इतनी शानदार तेजी के बावजूद, कई ब्रोकरेज फर्मों का मानना है कि अभी भी इस शेयर में काफी जान बाकी है. पिछले एक साल में त्रिवेणी टर्बाइन का शेयर 60 फीसदी चढा है. इसी तरह पिछले छह महीनों में इस स्‍टॉक ने निवेशकों को 32 फीसदी रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले एक महीने में इस मल्‍टीबैगर शेयर की कीमत में 40 फीसदी का उछाल आया है.

ये भी पढ़ें-  30 रुपये ने खोली किस्‍मत, चायवाला बन गया करोड़पति, अमीर बनते ही पहुंच गया थाने, पर क्‍यों?

ब्रोकरेज ने दी पैसा लगाने की सलाह
ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने इस शेयर को 540 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ‘खरीदने’ की सलाह दी है. मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि फिलहाल यह स्टॉक FY25/26 के अनुमानित आय के 41X/31X के P/E पर कारोबार कर रहा है. नए बाजारों में कंपनी के विस्तार से लागत जरूरी बढ़ी है, लेकिन इसके बावजूद यह मजबूत नजर आ रहा है.

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने भी इस शेयर को खरीदने की सलाह निवेशकों को दी है. ब्रोकरेज ने त्रिवेणी टर्बाइन शेयर का टार्गेट प्राइस 555 रुपये तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि ऑफ्टर मार्केट सर्विस में गतिविधियां बढ़ने और एक्सपोर्ट्स में इजाफे का कंपनी के मुनाफे पर सकारात्‍मक असर हुआ है. फिलहाल यह अपने वित्त वर्ष 2026 के अनुमानित EPS के 29 गुना पर कारोबार कर रहा है. ऐसे में इसमें अभी और ग्रोथ की गुंजाइश है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *