हाइलाइट्स

मोतीलाल ओसवाल ने टारगेट प्राइस 3570 रुपये किया.
अभी इस शेयर की कीमत 3199 रुपये है.
शुक्रवार को यह शेयर 0.89 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ.

नई दिल्ली. शेयर मार्केट से पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर दिग्गज निवेश राकेश झुनझुनवाला को सबसे ज्यादा भरोसा था. देश की सबसे भरोसेमंद और साफ छवि वाली कंपनियों में से एक टाटा समूह का यह शेयर लगभग 12 फीसदी उछल सकता है. घरेलू ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने इसका अनुमान जताया. हम टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन की बात कर रहे हैं. टाइटन का शेयर थोड़ा महंगा जरूर है लेकिन इसने अपने निवेशकों को कभी निराश नहीं किया है. लंबी अवधि में इस शेयर ने अपने निवेशकों को करोड़पति तक बना दिया है.

यही वह शेयर है जिसने राकेश झुनझुनवाला को बिग बुल बनाने में मदद की थी. टाइटन के शेयर फिलहाल 3000 रुपये से ऊपर बिक रहे हैं. शुक्रवार को इसमें बहुत मामूली तेजी देखने को मिली थी. अब मोतीलाल ओसवाल ने उम्मीद जताई है कि इस शेयर में 12 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- रेलवे में किस-किसको मिलती है किराए में छूट, जानें क्या हैं छूट पाने के नियम, क्या आपको भी मिलेगा फायदा?

अभी कितनी है शेयर की कीमत
शेयर की मौजूदा कीमत 3199 रुपये है. यह शुक्रवार को 0.83 फीसदी की बढ़त के साथ हुआ बंद हुआ था. इस कंपनी का 52 वीक हाई 3211 रुपये है. वहीं, 52 हफ्तों का लो 2268 रुपये है. मोतीलाल ओसवाल ने 7 सितंबर को अपनी रिसर्च रिपोर्ट पेश की थी. रिपोर्ट में इस शेयर को बाय रेटिंग दी गई है. इसका टारगेट प्राइस ब्रोकरेज द्वारा 3570 रुपये सेट किया गया है. यानी ब्रोकरेज को उम्मीद है कि ये शेयर 12 फीसदी उछल सकता है. ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि “fy23 में टाइटन ने अपनी सप्लाई चेन, डिजिटल डेटा, ओमनी चैनल कैपिबिलिटी, रिटेल नेटवर्क और चुनिंदा इंटरनेशनल मार्केट्स में निवेश के कारण सभी बिजनेस सेगमेंट में मजबूत प्रदर्शन किया है.”

टाइटन के शेयरों का पिछले 5 साल का प्रदर्शन
टाइटन के शेयरों ने निवेशकों पर जमकर पैसों की बरसात की है. बेहतरीन साख वाले कंज्यूमर प्रोडक्ट होने की वजह टाइटन के शेयरों में नरमी आती भी है तो फिर वह उतनी ही तेजी से वापसी कर लेते हैं. पिछले 5 साल में यह शेयर एनएसई पर 270 फीसदी ऊपर गया है. एक साल में इसमें 20 फीसदी की बढ़त दर्ज कई गई है. वहीं, पिछले 6 महीने में ये शेयर करीब 35 फीसदी. बीते एक महीने में इस शेयर में 8.15 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Earn money, Investment and return, Rakesh Jhunjhunwala, Stock market today, Tata



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Won the emmy for outstanding supporting actress in a limited series or movie for embodying shirley chisholm — a role that. When packing your child’s vegetarian school lunch, be sure to include a variety of foods from different food groups. Se independent news.