नई दिल्ली. अगर आप अपने निवेश पर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते तो फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के साथ-साथ रेकरिंग डिपॉजिट (RD) में निवेश करने पर विचार कर सकते हैं. अगर आप एकमुश्त रकम के साथ निवेश करना चाहते हैं, तो एफडी में पैसा लगा सकते हैं. अगर आप हर महीने अपने इनकम के आधार पर निवेश करना चाहते हैं तो रेकरिंग डिपॉजिट में निवेश कर सकते हैं. मैच्योरिटी के बाद जमाकर्ता को रिटर्न के रूप में मूलधन के साथ ब्याज की रकम भी मिलती है. देश में कई बैंक आपको आरडी पर 8 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं. आइए जानते हैं उन 5 बैंकों के बारे में जो अपने ग्राहकों को आरडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं. इन आंकड़ों को बैंक बाजार ने एकत्र किया है.

Bandhan Bank की आरडी दरें
बंधन बैंक आम ग्राहकों को अलग-अलग समय की आरडी के लिए 6.50 फीसदी से 7.50 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है जबकि वरिष्ठ नागरिकों को अलग-अलग समय की आरडी के लिए 7 फीसदी से 8 फीसदी तक का ब्याज ऑफर किया जा रहगा.

ये भी पढ़ें- गाड़ी खरीदनी हो या घर, पैसा नहीं-प्लानिंग का है असली खेल, थोड़ी कमाई में कैसे पूरे होंगे बड़े फाइनेंशियल गोल

Indian Overseas Bank की आरडी दरें
इंडियन ओवरसीज बैंक आम ग्राहकों को अलग-अलग समय की आरडी पर 5.75 फीसदी से 7.25 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 6.25 फीसदी से 7.75 फीसदी तक ब्याज दे रहा है.

Deutsche Bank की आरडी दरें
ड्यूश बैंक अपने आम ग्राहकों को अलग-अलग समय की आरडी पर 6 फीसदी से 7.50 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है. यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को आरडी पर 6.50 फीसदी से 7.75 फीसदी तक ब्याज दे रहा है.

City Union Bank की आरडी दरें
सिटी यूनियन बैंक अपने आम ग्राहकों को आरडी पर 6.70 फीसदी से 7.10 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है जबकि यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को आरडी पर 6.95 फीसदी से 7.50 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं.

DHDL Bank की आरडी दरें
डीएचएफएल बैंक अपने आम ग्राहकों को अलग-अलग समय की आरडी के लिए 7.75 फीसदी ब्याज दे रहा है. डीएचएफएल बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अलग-अलग समय की आरडी के लिए 7.75 फीसदी ब्याज दे रहे हैं.

Tags: Earn money, Money Making Tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

‘this is an anthem for the underdogs’ : dev patel talks including the trans community in monkey man. Here are some specific examples of healthy school lunch ideas for vegetarians :. Se independent news.