हाइलाइट्स

बैंकिंग स्‍टॉक्‍स को लेकर ब्रोकरेज का रुख भी सकारात्‍मक बना हुआ है.
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने डीसीबी बैंक स्‍टॉक को बाय रेटिंग दी है.
शेयर खान ने पंजाब नेशनल बैंक शेयर को बाय रेटिंग दी है.

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार ने आज हरे निशान में कारोबार शुरू किया है. हालांकि, कल यानी गुरुवार को बाजार हल्‍की गिरावट के साथ बंद हुआ था. बीएसई सेंसेक्‍स सुबह 9:50 बजे 0.33 फीसदी की तेजी के साथ 69,748.55 रुपये पर कारोबार कर रहा था. वहीं, निफ्टी 50 भी 0.38 फीसदी की तेजी के साथ 20,980.50 के स्‍तर पर ट्रेड कर रहा था. कल बाजार में आई हल्‍की गिरावट के बावजूद बैंक निफ्टी हरे निशान में बंद हुआ था. आज भी बैंक निफ्टी 0.41 फीसदी की बढ़त के साथ 47,034.05 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है. बैंकिंग स्‍टॉक्‍स को लेकर ब्रोकरेज का रुख भी सकारात्‍मक बना हुआ है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, शेयर खान और एमके ग्‍लोबल की टॉप पिक्‍स में भी बैंकिंग स्‍टॉक शामिल हैं.

बैंक निफ्टी इंडेक्स के लगातार 46,800 के स्तर से ऊपर बने होने की के बीच ऐसे कई बैंकिंग स्टॉक्स हैं, जिनमें बाजार एक्सपर्ट और तेजी आने की संभावना जता रहे हैं. जिन बैंकिंग शेयरों के उछलने की संभावना है उनमें बंधन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और डीसीबी बैंक के शेयर भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-  टैक्‍स बचेगा, मिलेगा मोटा रिटर्न, इन 5 ELSS फंड के आगे पानी भरते हैं FD और PPF, क्‍या आप भी लगाएंगे पैसा

DCB Bank में 16 फीसदी उछाल की उम्‍मीद
cnbcTv18 हिन्‍दी की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने डीसीबी बैंक के शेयर को खरीदने की सलाह निवेशकों को दी है. यह स्टॉक गुरुवार को 120.8 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, आज यानी शुक्रवार को डीसीबी बैंक स्‍टॉक एनएसई पर 1.74 फीसदी की तेजी के साथ समाचार लिखे जाने तक 122.95 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक प्रमोटर ने बैंक की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने और ग्रोथ प्लान को मदद करने के लिए निवेश का एलान किया है, जिसके लिए वो बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढाएंगे. ब्रोकरेज का कहना है कि डीसीबी बैंक शेयर 140 रुपये के स्‍तरर को छू सकता है.

पीएनबी कराएगा अच्‍छी कमाई
ब्रोकरेज फर्म शेयर खान ने पंजाब नेशनल बैंक शेयर को बाय रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने इस बैंकिंग स्‍टॉक का टार्गेट प्राइस 105 रुपये निर्धारित किया है. यह स्ट़ॉक गुरुवार को 86.7 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, आज यानी शुक्रवार को एनएसई पर यह 0.23 फीसदी की तेजी के साथ 87 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. ब्रोकरेज की रिपोर्ट के मुताबिक बैंक की एसेट क्वालिटी में सुधार और आगे के लिए मजबूत आउटलुक से क्रेडिट कॉस्ट के सामान्य होने की उम्मीद है जिससे रिटर्न रेश्यो में भी सुधार देखने को मिल सकता है.

बंधन बैंक से भी मुनाफे की आस
ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने बंधन बैंक में 290 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. स्टॉक गुरुवार को 238.25 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, आज यह शेयर हल्‍की गिरावट के साथ 237.40 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है. ब्रोकरेज की रिपोर्ट के मुताबिक दूसरी तिमाही में एनपीए में बढ़त के बाद स्टॉक में तेज करेक्शन देखने को मिला था. हालांकि हाल में बैंक के द्वारा 780 करोड़ रुपये के दबाव वाले होम लोन को एआरसी को बेचने की योजना के एलान के बाद स्टॉक में फिर तेजी देखने को मिली है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Bank stocks, Business news in hindi, Money Making Tips, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Online fraud archives entertainment titbits. India vs england score updates, 4th test day 1 : england recovers, ends day 1 at 302/7. 'disappointing loss' for nikki haley : kellyanne conway.