[ad_1]

हाइलाइट्स

कल्याण ज्वैलर्स के भारत और मिडिल ईस्ट में 150 से ज्यादा शोरूम हैं.
कल्याण ज्वैलर्स भारत की सबसे पुरानी बिजनेस घरानों में से एक है.
कल्याण ज्वैलर्स भारत की सबसे पुरानी बिजनेस घरानों में से एक है.

नई दिल्‍ली. ज्‍वैलरी स्‍टॉक कल्‍याण ज्‍वैलर्स इंडिया (Kalyan Jewelers India ltd) ने एक साल में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इस मल्‍टीबैगर शेयर में पैसा लगाने वालों का निवेश 12 महीनों में ही ढाई गुणा बढ़ गया है. पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को एनएसई पर कल्‍याण ज्‍वैलर्स का शेयर 10 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ 258.15 रुपये (Kalyan Jewelers Share Price) के स्‍तर पर बंद हुआ था. 52-वीक लो से यह शेयर अब 188 फीसदी चढ़ चुका है. कल्‍याण ज्‍वैलर्स का 52-सप्‍ताह का निम्‍नतम स्‍तर 90 रुपये है जो इसने 22 नवंबर 2022 को छुआ था.

कल्याण ज्वैलर्स ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में शानदार कारोबार किया है. हाल ही में जारी जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजों के अनुसार, सालाना आधार पर कंपनी के रेवेन्यू में कंसोलिडेटेड बेसिस पर 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. तिमाही के दौरान कंपनी ने सालाना आधार पर इंडिया ऑपरेशंस में 32 प्रतिशत की रेवेन्यु ग्रोथ दर्ज की गई. चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी ने नॉन-साउथ मार्केट्स में 13 नए शोरूम भी खोले हैं. अगले 40 दिनों में कंपनी और 26 शोरूम खोलने वाली है.

क्‍यों डूबता है शेयर बाजार में आम आदमी का पैसा? सेबी ने ही कर दिया निवेशकों की लंका लगवाने वाले विलेन का खुलासा

एक साल में 154 फीसदी रिटर्न
कल्याण ज्वैलर्स इंडिया (Kalyan Jewellers India Ltd) के शेयर ने निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. एक साल में यह शेयर 154 फीसदी चढ़ा है. 10 अक्‍टूबर 2022 को इस शेयर की कीमत 101.70 रुपये थी जो अब बढ़कर 258.15 रुपये हो चुकी है. इसी तरह पिछले छह महीनों में यह शेयर 147 फीसदी चढ़ा है. 6 मार्च 2023 को कल्‍याण ज्‍वैलर्स शेयर की कीमत 117.15 रुपये थी.

अगर किसी निवेशक ने आज से एक साल पहले कल्‍याण ज्‍वैलर्स के शेयर में एक लाख रुपये का निवेश किया था और अभी तक अपने निवेश को बनाए रखा है तो आज उसके इनवेस्‍टमेंट की वैल्‍यू 253,834 रुपये हो चुकी है. यानी इस अवधि में उसका पैसा ढाई गुना से ज्‍यादा बढ़ चुका है.

देश-विदेश में फैला है कारोबार
कल्याण ज्वैलर्स भारत की सबसे पुरानी बिजनेस घरानों में से एक है. इसके कारोबार की नींव 1908 में पड़ी थी. ज्वैलरी रिटेलिंग का कारोबार 1993 में शुरू किया गया. ज्वैलरी ब्रांड की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, आज कल्याण ज्वैलर्स के भारत और मिडिल ईस्ट में 150 से ज्यादा शोरूम हैं. इनमें से 120 शोरूम भारत में हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *