हाइलाइट्स

प्लाजा वायर्स (Plaza wires) के आईपीओ में निवेशकों ने जमकर पैसा लगाया था .
इस साल सबसे ज्‍यादा सब्‍सक्राइब होने वाले आईपीओ की लिस्‍ट में यह आईपीओ शामिल है.
प्‍लाजा वायर्स के शेयर प्रीमियम पर बाजार में लिस्‍ट हुए और लिस्टिंग के बाद से ही तेजी पर सवार है.

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार से पहले के 6 सेशन्‍स में जबरदस्‍त गिरावट आई. बाजार में मचे कोहराम ने निवेशकों को लाखों करोड़ रुपये का घाटा दे दिया. 6 दिन तक चली मंदी की इस आंधी में एक नया नवेला शेयर जमकर डटा रहा. मार्केट भले ही गिरा हो, परंतु यह बाजार से उल्‍टी चाल चला और इसने रोज अपर सर्किट हिट किया. हम बात कर रहे हैं प्‍लाजा वायर्स स्‍टॉक (Plaza Wires stock) की. बाजार में 12 अक्‍टूबर को लिस्‍ट हुए इस शेयर में रोज अपर सर्किट लग रहा है. शुक्रवार को भी प्‍लाजा वायर्स का शेयर 10 फीसदी तेजी के साथ 136.60 रुपये पर बंद हुआ.

जिन निवेशकों ने प्‍लाजा वायर्स आईपीओ के शेयरों में पैसा लगाया था, उनके निवेश की वैल्‍यू 10 कारोबारी सत्रों में ही दोगुनी से ज्‍यादा हो चुकी है. प्‍लाजा वायर्स का आईपीओ प्राइस 54 रुपये था. अब यह शेयर 136 रुपये का हो चुका है. 12 अक्‍टूबर को शेयर मार्केट में प्‍लाजा वायर्स के शेयर 56 फीसदी प्रीमियम पर 84 रुपये पर लिस्‍ट हुए थे. लिस्टिंग वाले दिन यह 80.23 रुपये पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- Muhurat Trading 2023 : दिवाली के दिन सवा घंटा खुलेगा शेयर बाजार, होगी मुहूर्त ट्रेडिंग, चेक करें टाइम

क्‍या तेजी रहेगी बरकरार?
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि प्‍लाजा वायर्स के पास एक मजबूत बिजनेस मॉडल और ठोस ऑर्डर बुक है. इनपुट प्राइस भी कंपनी के फेवर में है. इससे मार्जिन बढ़ने की संभावना है. स्‍ट्रॉन्‍ग डिमांड की वजह से पूरी वायर और केबल इंडस्‍ट्री तेजी पर सवार है. गोरक्षकर का कहना है आने वाले 12 महीनों में प्‍लाजा वायर्स शेयर में निवेशकों को 25 फीसदी मुनाफा देने की क्षमता नजर आ रही है.

 निवेशकों ने जमकर लगाया था पैसा
इलेक्ट्रिकल केबल कंपनी प्लाजा वायर्स (Plaza wires) के आईपीओ में निवेशकों ने जमकर पैसा लगाया था और इसे इस साल सबसे ज्‍यादा सबसक्राइब होने वाले आईपीओ की लिस्‍ट में शामिल करा दिया था. 71.28 करोड़ रुपये का यह IPO को 160.97 गुना सब्सक्राइब किया गया था. इसी वजह से यह साल के सबसे अधिक ओवर सब्सक्राइब्ड IPO में से एक बन गया.

बोली लगाने के मामले में सभी निवेशक आक्रामक थे. खुदरा निवेशकों ने आवंटित कोटा से 374.81 गुना, योग्य संस्थागत निवेशकों (QIIs) ने 42.84 गुना और उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों (HNIs) ने 388.09 गुना खरीदारी की. 71.28 करोड़ रुपये का प्‍लाजा वायर्स का इश्‍यू में कोई ऑफर फॉर सेल नहीं था. 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फेस वैल्यू वाला यह पब्लिक इश्यू पूरी तरह से फ्रेश इश्यू था.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

In conclusion, our pubg cheat sheet is an excellent resource for anyone looking to improve their gameplay. India vs england score updates, 4th test day 1 : england recovers, ends day 1 at 302/7. Kash’s corner : we knew this would happen in afghanistan & we had a strategy to prevent it | teaser.