[ad_1]

हाइलाइट्स

आजाद इंजीनियरिंग का शेयर एनएसई पर 720 रुपये पर लिस्‍ट हुआ.
कंपनी के इश्‍यू का प्राइस बैंड 499-524 रुपये था.
आईपीओ को निवेशकों का खूब रिस्‍पॉन्‍स मिला था.

नई दिल्‍ली. आजाद इंजीनियरिंग के शेयर (Azad Engineering share) ने आज शेयर बाजार में शानदार एंट्री की. कंपनी के शेयर एनएसई पर 37 फीसदी तो बीएसई पर 35 फीसदी प्रीमियम पर लिस्‍ट हुए. एनएसई पर 720 रुपये पर लिस्‍ट होने के बाद एक बार यह स्‍टॉक 727 रुपये तक पहुंचा. लेकिन, शाम को यह शेयर 29.29 फीसदी की तेजी के साथ 677.50 रुपये पर बंद हुआ. आजाद इंजीनियरिंग आइपीओ का प्राइस बैंड 499-524 रुपये था. शेयर बाजार में 37 फीसदी पर लिस्‍ट होने के बाद इस शेयर में आई थोड़ी गिरावट के बाद निवेशकों के सामने यह सवाल है कि क्या शेयर बेचकर प्रॉफिट बुक कर लेना चाहिए, या अधिक मुनाफे की उम्मीद में इसे होल्ड करना चाहिए.

हम अगर बात इस शेयर पर एक्‍सपर्ट्स की राय की करें तो अधिकतर विशेषज्ञ इस शेयर को लॉन्‍ग टर्म में होल्‍ड करने की ही सलाह दे रहे हैं. वहीं, जिन निवेशकों को आईपीओ में शेयर नहीं मिले थे, उनको गिरावट पर आजाद इंजीनियरिंग के स्‍टॉक को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हवा से बिजली बनाने वाली कंपनी के शेयर में खूब दौड़ रहा तेजी का करंट, 3 साल में 10 गुना बढ़ाया पैसा

होल्‍ड करने में फायदा
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, इन्वेस्टमार्ट में वेल्थ हेड शिवानी न्याति ने का कहना है कि आजाद इंजीनियरिंग की लिस्टिंग इसके मजबूत फंडामेंटल और ग्रोथ की संभावनाओं को दर्शाती है. हाई ग्रोथ पोटेंशियल वाले मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निवेश करने वालों के लिए यह शेयर अच्‍छा ऑप्‍शन है. आईपीओ में शेयर हासिल करने वाले निवेशक इसे होल्‍ड कर सकते हैं. न्‍याति ने फुल वैल्यूएशन और संभावित जोखिमों के कारण सतर्क नजरिया रखने की सलाह भी दी है और 650 रुपये का स्टॉप लॉस रखने की राय भी दी है.

मेहता इक्विटीज के रिसर्च एनालिस्ट प्रशांत तापसे की राय भी शिवानी न्‍याति से मिलती-जुलती है. तापसे ने आईपीओ निवेशकों को लंबी अवधि के लिए आजाद इंजीनियरिंग के शेयर को होल्‍ड करने की सलाह दी है. तापसे का कहना है कि जिन्हें शेयर आवंटित नहीं हुए, वे लिस्टिंग के बाद गिरावट का इंतजार इस स्‍टॉक में एंट्री के लिए कर सकते हैं.

ओंकार केल्जी इंडसेक सिक्योरिटीज का कहना है कि आजाद इंजीनियरिंग एक मजबूत ग्रोथ के शिखर पर है. इसने 15 सालों से अधिक समय से जरूरी क्लाइंट क्वालिटी क्वालिफिकेशन को पूरा किया है. इसके मौजूदा ग्राहकों से रेवेन्यू कंट्रीब्यूशन में वृद्धि के साथ-साथ इसके कस्टमर बेस के विस्तार से कामकाज में ग्रोथ आएगी.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Stock market, Stock tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *