हाइलाइट्स

साल 2023 में यह शेयर 195 फीसदी उछल चुका है.
हाल ही में कंपनी को दो मेगा ऑर्डर मिले हैं.
कंपनी का ऑर्डर बुक 14 हजार करोड़ रुपये से ज्‍यादा है.

Multibagger Stocks : जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (Genus Power Infrastructures Ltd) के शेयर में जिन भी निवेशकों ने पैसा लगाया है, उनको मल्‍टीबैगर रिटर्न मिला है. इस स्‍टॉक की खास बात यह है कि इसने केवल लॉन्‍ग टर्म में नहीं, बल्कि शॉर्ट टर्म में भी भरपूर मुनाफा निवेशकों को दिया है. लॉन्‍ग टर्म निवेशकों को यह शेयर अब तक करीब 2,000 फीसदी मुनाफा दे चुका है. इसी तरह, पिछले छह महीनों में जीनस पावर के शेयर ने 182 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया है.

जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड मुख्य तौर पर बिजली के मीटर बनाती और बेचती है. कंपनी स्पेशल रिक्वायरमेंट के हिसाब से खास मीटरिंग सॉल्यूशन भी तैयार करती है. कंपनी को हाल ही में दो बड़े ऑर्डर मिले थे. स्मार्ट मीटर के यह ऑर्डर 3115.01 करोड़ रुपये के हैं. इस ऑर्डर के अंतर्गत जीनस पावर को एडवांस मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइड करनी है. इसके साथ ही उन्हें प्रीपेड मीटर्स की सप्लाई, कमीशनिंग और इंस्टालेशन का भी काम करना है. इन ऑर्डर के बाद कंपनी का कुल ऑर्डर बुक 14 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो गया है.

ये भी पढ़ें-  ये है असली मल्‍टीबैगर स्‍टॉक! सालभर में ही पैसों से भर दिया घर, अभी थमी नहीं है मुनाफे की मूसलाधार बारिश

साल भर में 207 फीसदी का उछाल
जीनस पावर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर कंपनी का शेयर आज यानी 23 अक्‍टूबर को एनएसई पर इंट्राडे में 1.47 फीसदी की गिरावट के साथ 251.15 रुपये के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. आज यह शेयर 256 रुपये पर खुला था और एक बार 267.60 रुपये तक पहुंच गया. इस मल्‍टीबैगर शेयर ने पिछले एक साल में 207 फीसदी मुनाफा निवेशकों को दिया है. पिछले छह महीनों में इस शेयर में 182 फीसदी उछाल आया है. कंपनी ने पांच साल में निवेशकों को 790 फीसदी रिटर्न दिया है.

एक लाख रुपये के बन गए 26 लाख
जिस निवेशक ने आज से दस साल पहले, यानी साल 2013 में जीनस इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के शेयर में एक लाख रुपये लगाए थे और अपने निवेश को बनाए रखा है तो आज उसके निवेश का मूल्‍य बढ़कर 26 लाख रुपये हो चुका है. आज से 10 साल पहले 25 अक्‍टूबर, 2013 को इस शेयर का भाव केवल 9.75 रुपये था, जो अब बढ़कर 267 रुपये तक पहुंच गया है. अगर किसी निवेशक ने आज से एक साल पहले इस मल्‍टीबैगर शेयर में एक लाख रुपये का निवेश किया था तो आज उस निवेशक के इनवेस्‍टमेंट की वैल्‍यू तीन लाख रुपये हो चुकी है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है, इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 bedroom house plans. Make money easy. Internet fraud : court issues production warrant against naira marley.