[ad_1]

हाइलाइट्स

जोमैटो को दूसरी तिमाही में 36 करोड़ रुपये का कन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ.
नायका ने सितंबर तिमाही में 5.85 करोड़ रुपये मुनाफा कमाया है.
पेटीएम का घाटा भी सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर लगभग आधा हो गया.

नई दिल्‍ली. पेटीएम (Paytm), नायका (nykaa) और जोमैटो (Zomato) जैसी न्‍यू ऐज कंपनियों के आईपीओ बहुत धूम-धड़ाके साथ लॉन्‍च हुए थे. निवेशकों ने इनमें खूब पैसा भी लगाया. परंतु, लिस्टिंग के बाद इनमें से ज्यादातर के स्टॉक निवेशकों के लिए सिरदर्द बन गए. इश्‍यू प्राइस से 80 फीसदी तक स्‍टॉक गिरे. लेकिन, अब वित्‍त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के नतीजों से लग रहा है कि ‘बोझ’ बने ये शेयर अब लंबे समय तक निवेशकों पर भार नहीं रहेंगे. पेटीएम, नायका और जोमैटो के सितंबर तिमाही के परिणाम शानदार रहे हैं. यही कारण है कि अब कई ब्रोकरेज हाउसेज ने निवेशकों को इन कंपनियों के शेयरों में पैसा लगाने की सलाह दी है.

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने लगातार दूसरी तिमाही में मुनाफा दर्ज किया है. चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान कंपनी को 36 करोड़ रुपये का कन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ. एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी को 251 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल ने जोमैटो शेयर को बाय रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 140 रुपये तय किया है. मोतीलाल ओसवाल ने भी इस शेयर में पैसा लगाने की सलाह दी और टार्गेट प्राइस 135 रुपये दिया है. जेएम फाइनेंशियल ने भी इस शेयर में पैसा लगाने की सलाह दी है. ब्रोरकेज का मानना है कि यह शेयर 155 रुपये तक जा सकता है.

ये भी पढ़ें- 10, 300 और अब 2449 रुपये कीमत, कछुए की चाल से चला टाटा ग्रुप का ये शेयर, किया मालामाल, जानिए नए भाव की भविष्यवाणी

नायका : मुनाफे के साथ बढ़ा ब्रोकरेज का भरोसा
Nykaa की पेरेंट कंपनी FSN E-Commerce Ventures ने वित्‍त वर्ष 2024 की सितंबर तिमाही में 5.85 करोड़ रुपये मुनाफा कमाया है. सालाना आधार पर यह 42.3 फीसदी ज्‍यादा है. EBITDA सालाना आधार पर 32 फीसदी बढ़कर 80.6 करोड़ रुपये हो गया. ब्रोकरेज हाउस जेफरीज (Jefferies) नायका को बाय रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस 200 रुपये तय किया है. ग्‍लोबल ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्‍टैनले ने इसे Overweight रेटिंग दी है और 173 रुपये का टार्गेट प्राइस रखा है.

पेटीएम पर भी ब्रोकरेज बुलिश
पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्‍यूनिकेशन (One97 Communications) का घाटा सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर करीब आधा रहकर 290 करोड़ रह गया है. इसी तरह कंपनी का रेवेन्यू वार्षिक आधार पर 32 फीसदी बढ़कर 2518.6 करोड़ हो गया. कंपनी के शानदार तिमाही नतीजों के बाद कई ब्रोकरेज हाउसेज ने निवेशकों से इस शेयर में पैसा लगाने को कहा है.

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने पेटीएम शेयर को बाय रेटिंग दी है और इसका टार्गेट प्राइस 1160 रुपये तय किया है. ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने 1325 रुपये के लक्ष्‍य के साथ इसे खरीदने की सलाह दी है. इसी तरह यस सिक्‍योरिटीज और जेफरीज ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है.

ब्रारेकरेज हाउस यस सिक्योरिटीज ने PayTM के शेयर में ADD रेटिंग दी है और 1100 रुपये का टारगेट दिया है. ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने PayTM के शेयर खरीदारी की रेटिंग दी है और टारगेट 1300 रुपये का सेट किया है. करंट प्राइस 881 और टारगेट प्राइस 1400 रुपये के लिहाज से देखें तो स्टॉक में 58 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Stock market, Stock tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *