[ad_1]

Gurgaon News: गुरुग्राम में बसने का सपना देख रहे लोगों को अब द्वारका एक्‍सप्रेसवे की ओर भागने की जरूरत नहीं है. उससे भी बेहतर एक और जगह है जो गुड़गांव में घर खरीदारों के लिए सबसे बेस्‍ट प्‍लेस साबित हो रही है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि हाल ही में आईं कई रियल एस्‍टेट रिपोर्ट्स कह रही हैं. गुरुग्राम के सेंट्रल में स्थित इस जगह पर घर लेना आपको स्‍वर्ग का सा अहसास करा सकता है, इसकी वजह है, यहां पर मौजूद सभी सुविधाएं. इसी वजह से यह इलाका गुड़गांव के टॉप इलाके में शुमार हो रहा है.

द्वारका एक्‍सप्रेसवे से रणनीतिक रूप से जुड़ा यह इलाका माइक्रो मार्केट रियल एस्‍टेट का हॉटस्‍पॅाट बनता जा रहा है. सबसे बड़ी बात है कि यहां कने‍क्टिविटी चमत्‍कार के रूप में उभरी है, गुरुग्राम का शायद ही ऐसा कोई इलाका हो, तो 8 सड़कों से लिंक होता हो, लेकिन ये इलाका ऐसा ही है.

हम बात कर रहे हैं गुरुग्राम के सेक्‍टर 37 डी की. द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ स्थित यह क्षेत्र एसपीआर, सोहना रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, डीएमआईसी, एनएच-8, केएमपी एक्सप्रेसवे और आईएमटी मानेसर जैसे 8 प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों या सड़कों से कनेक्‍ट होते हुए शहर के कई बड़े डेस्टिनेशन से सीधा जुड़ा है. हाल ही में खोला गया द्वारका एक्‍सप्रेसवे क्लोवरलीफ इंटरचेंज भी इसके लिए एक गेम-चेंजर के रूप में उभरा है. जिसकी वजह सेन केवल ट्रैफिक कम हुआ है बल्कि इस सेक्‍टर से सेक्टर 81 से 95 के लिए आवागमन तेज हो गया है.

इसके अलावा, सेक्‍टर 37 डी से सेक्टर 10 ए में बनने जा रहा मेट्रो स्टेशन सिर्फ 2 मिनट की दूरी पर है. बेहतरीन इन्‍फ्रास्ट्रक्‍चर की वजह से इसे जबदर्स्‍त मांग वाले हाउसिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है. यहां से आने वाले दिनों में मिलेनियम सिटी सेंटर और साइ‍बर सिटी तक मेट्रो कनेक्टिविटी मिलने वाली है.

इस इलाके में आ रहा बूम, बढ़ रहीं कीमतें..
सेक्टर 37डी में रियल एस्टेट बूम और मैजिक ब्रिक्स की Q2 FY23-24 रिपोर्ट बताती है कि द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ यह क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है. यहां रियल एस्‍टेट और प्रॉपर्टी की दरों में 25% की वृद्धि और सालाना आधार पर 50% की प्रभावशाली वृद्धि देखी गई है. यही वजह है कि सेक्टर 37 डी घर खरीदारों के लिए एक आकर्षण का केंद्र बन गया है. यहां कई लक्‍जरी और लो बजट योजनाएं भी आ रही हैं.

रवि अग्रवाल, सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक, सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड कहते हैं कि गुरुग्राम के सेंटर में स्थित, सेक्टर 37डी साइबर हब और मानेसर से निर्बाध कनेक्शन के साथ आधुनिक जीवन के लिए बेहतरीन है. गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी और द्वारका एक्सप्रेसवे इससे कनेक्टिविटी को आसान बनाते है, जिससे यह मिल्लेनीयल्स, मध्यम आय और घर चाहने वालों के लिए इसे सबसे सही जगह बनाता है. यह इलाका इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के भी पास है. एक्सप्रेसवे के किनारे आगामी सेक्टर 10ए मेट्रो स्टेशन और ग्लोबल सिटी की घोषणा ने पिछले 3 वर्षों में प्रॉपर्टी की कीमतों में 65.9% और पिछले 5 वर्षों में 58.9% की वृद्धि की है. सेक्टर 37डी सिर्फ एक स्थान नहीं है यह संभावनाओं का केंद्र है.

Tags: Gurgaon S07p09, Gurugram

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *