[ad_1]

हाइलाइट्स

साइड इनकम के लिए आप मोबाइल कवर प्रिटिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं.
मोबाइल कवर प्रिंट करने के लिए आपको मशीनरी खरीदनी होगी.
प्रिंटेड कवर को मार्केट में रिटेल या होलसेल भी सेल कर सकते हैं.

नई दिल्ली. अगर आप साइड इनकम के लिए कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम यहां आपके लिए एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया लेकर आए है. इस बिजनेस को आप बहुत कम लागत में शुरू कर सकते हैं. आजकल लगभग हर किसी को इस चीज की जरूरत होती है इसलिए आपका ये बिजनेस सक्सेस होने की पूरी संभावना है. दरअसल, यहां हम जिस बात कर रहे हैं, वह मोबाइल बैक कवर प्रिंटिंग का बिजनेस है. आजकल हर दिन जितने मोबाइल बिक रहे हैं, उससे दस गुना ज्यादा मोबाइल कवर भी बिक रहे हैं.

वर्तमान में मोबाइल फोन के कवर का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में यह बिजनेस आपके लिए कमाई करने का एक शानदार ऑप्शन हो सकता है. क्योंकि मोबाइल को नया और स्टाइलिश लुक देने के लिए प्रिंटेड कवर की बहुत डिमांड है. आइए जानते हैं कि आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें – सेविंग्स अकाउंट में जमा राशि पर मिलेगा एफडी जितना ब्याज, कैसे उठा सकते हैं इसका फायदा?

कैसे करें बिजनेस की शुरुआत?
मोबाइल बैक कवर का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कुछ चीजों जैसे एक कंप्यूटर या लैपटॉप, सबलीमेशन मशीन और सबलीमेशन पेपर की जरूरत होगी. कंप्यूटर या लैपटॉप की जगह पर आप मोबाइल का भी उपयोग कर सकते हैं. आप छोटी सी जगह इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. अगर आपके घर में इतनी जगह खाली है तो आप किराए के पैसे बचा सकते हैं. वहीं अगर इस बिजनेस के लिए रॉ मेटेरियल में आने वाले खर्च की बात करें तो 60-65 हजार रुपये में आपको कागज और बाकी चीजें मिल जाएगी.

प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए ये करें
अगर आप छोटी मशीन से इसकी शुरुआत करते हैं तो आप एक बार में तीन से चार मोबाइल कवर प्रिंट कर सकते हैं. इसमें आपको बैक कवर प्रिंट करने में 10 मिनट का समय लगेगा. एक बार जब आपका कारोबार चल पड़ेगा तो इससे इनकम भी शुरू हो जाएगी. इसके बाद आपका बिजनेस जब बड़ा हो जाए तो ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए आप इसकी ब्रांड के रूप में पब्लिसिटी कर सकते हैं. फिर इसकी पैकेजिंग को बेहतर करके आप इसकी मार्केटिंग भी अच्छे से कर सकते हैं.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लिस्ट करें प्रोडक्ट
मोबाइल कवर को आप आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बेच सकते हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचने में आपको ज्यादा लागत भी नहीं आती है और इससे मुनाफ़ा भी ज्यादा हो जाता है. आप इसे मार्केट में रिटेल या होलसेल भी सेल कर सकते हैं या अपनी शॉप खोलकर भी इसे बेच सकते हैं. वहीं, ऑनलाइन की बात करें तो आप इसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिशो, स्नेपडील आदि और भी कई सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जिन पर आप अपने प्रोडक्ट्स को सेल कर सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

Tags: Business news, Business news in hindi, Earn money, How to earn money, How to start a business, Mobile Phone, Money Making Tips, New Business Idea

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *