हाइलाइट्स

पीवीआर के शेयरों में पिछले 6 महीनों में 22 फीसदी की तेजी.
कई ब्रोकरेज हाउसेज ने अगले कुछ महीनों में तेजी की उम्मीद जताई.
ब्रोकेरेज ने पीवीआर के शेयरों को 2200 रुपये तक का टारेगट दिया है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के दौरान व उसके बाद लंबे समय तक बॉक्स ऑफिस सूना रहा. लेकिन इस साल कुछ बड़ी रिलीज के साथ इस ट्रेंड में बड़ा बदलाव देखने को मिला. पहले पठान, फिर जवान, गदर और अब एनिमल ने बॉक्स ऑफिस में जान फूंक दी है. यही कारण है कि सुस्त पड़े थियेटर कंपनियों के शेयर अब उफान मार रहे हैं. PVR Inox के शेयर इसका प्रमुख उदाहरण हैं. कंपनी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. बाजार जानकारों को उम्मीद है कि अभी इस शेयर को और ऊपर जाना है.

पीवीआर के शेयर के शेयर निफ्टी पर सोमवार को आधार फीसदी बढ़कर 1750 के करीब बंद हुए. सोमवार को बाजार शुरू होने पर शेयरों ने दिन का अपना हाई 1775 रुपये छू लिया था. हालांकि, उसके बाद इनमें थोड़ी गिरावट हुई लेकिन तब भी ये हरे निशान में ही बंद हुए. पिछले एक हफ्ते में ये शेयर 5 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुके हैं. फिलहाल इस शेयर की कीमत 1749.90 रुपये है. आपके बता दें कि 6 महीने पहले तक ये शेयर 1450 के आसपास कारोबार कर रहे थे. अचानक बड़ी फिल्मों के आने और हिट होने से निवेशकों का भरोसा मल्टीप्लेक्स कंपनियों पर बढ़ा है.

ये भी पढ़ें- रेस्टोरेंट में बने वेटर, किया बार टेंडर का काम, आज जिस कंपनी के सीईओ हर फोन में मिल जाएगी उसका ऐप!

एनिमल-सैम बहादुर
बीते हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर 2 बड़े सितारों की फिल्मों ने दस्तक दी. रणबीर की एनिमल जहां लोगों की फेवरेट बनी हुई है और जबरदस्त कलेक्शन कर रही है. वहीं विक्की कौशल अभिनीत सैम बहादुर को भी अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है. ऐसे में थियेटर चेन्स की कमाई बढ़ने की उम्मीद बढ़ गई है. इससे पीवीआर आइनॉक्स के शेयरों जबरदस्त उछाल दिख रहा है.

कहां तक जाएंगे शेयर
कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि इन शेयरों में अच्छी ग्रोथ की संभावना नजर आ रही है. नुवामा इंडस्ट्रीज ने उम्मीद जताई है कि यह शेयर 2210 रुपये तक जा सकता है. दरअसल, अगले एक साल में कई बड़ी रिलीज सामने हैं. इनमें डंकी, सालार व हॉलीवुड की एक्वामैन शामिल हैं. इसलिए विशेषज्ञ मल्टीप्लेक्स चेन के शेयरों पर भरोसा जता रहे हैं. बाजार के उतार-चढ़ाव पर नजर रखने वाली वेबसाइट ट्रेंडलाइन भी इस शेयर में तेजी की उम्मीद जता रहा है. हालांकि, उसका टारगेट नुवामा से कम है.

अलग-अलग टारगेट
ट्रेंडलाइन ने कई ब्रोकरेज के टारगेट की तुलना कर 1940 रुपये का लक्ष्य दिया है. यह मौजूदा प्राइस से करीब 11 फीसदी अधिक है. शेयरखान ने 2200, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 2240 व प्रभुदास लीलाधर ने 1984 रुपये का टारगेट दिया है. हालांकि, मोतीलाल ओसवाल ने इसका टारगेट 1700 रुपये दिया है.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Earn money, Stock market, Stocks



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

A grand jury was convened to investigate the bombing and determine if any individuals should be charged with a crime. Real madrid faces frustration with 1 1 draw against rayo vallecano amidst kylian mbappé speculation. Trump makes complete fool of himself at town hall.