हाइलाइट्स

शेयर बाजार में पैसा लगाना जोखिम भरा है.
लेकिन यहां पैसा लगा कई लोग करोड़पति बन गए हैं.
पैसा वहीं लगाएं जहां अच्छी वृद्धि होने की उम्मीद हो.

नई दिल्ली. शेयर बाजार में निवेश कर कमाई करने के लिए जरूरी है कि आप उन शेयरों पर दांव लगाएं जिनके कामकाज और मुनाफे में आने वाले समय में अच्छी वृद्धि होने की उम्मीद हो. अगर आप भी शेयरों में निवेश से मल्टीबैगर रिटर्न कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे ही कुछ शेयर के बारे में बता रहे हैं. जिन्होंने अपने निवेशकों करोड़पति बना दिया है. बेहद कम कीमत वाले इन शेयरों ने तगड़ा रिटर्न देने में कामयाबी हांसिल की है.

आज हम आपको ऐसे शेयरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें निवेश करने वाले करोड़पति हो गए हैं. इन शेयरों में आज भी तेजी बनी हुई है. इन शेयरों में निवेश करने वालों तगड़ा रिटर्न मिला है. यह रिटर्न निवेशकों को लॉन्ग टर्म में मिला है. चलिए जानते हैं निवेशकों को करोड़पति बनाने वाले इन शेयरों के बारे में.

ये भी पढ़ें: Bank Privatization: इस बैंक को बेचने के लिए सरकार ने की तैयारी, निजीकरण की प्रक्रिया की तेज, मंगाई बोलियां

10 सालों में इन शेयरों ने किया मालामाल
1. निवेशकों को बंपर रिटर्न देने वाले शेयरों की लिस्ट में पहला नाम है DWARKESH का है. इसने निवेशकों को 42 हजार फीसदी से ज्यादा का बंपर रिटर्न दिया है. हालांकि यह रिटर्न निवेशकों को बीते 10 वर्ष की अवधि में मिला है.
2. इसके अलावा UNOMINDA के शेयर ने 10 साल की अवधि में इनवेस्टर को 33519.15 फीसदी का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है.
3. वहीं DSSL के शेयर ने इसी अवधि में निवेशकों को 26149.56 फीसदी का रिटर्न दिया है.
4. जबकि KEI के शेयर ने 24035.38 फीसदी का रिटर्न दिया है.
5. TANLA के स्टॉक ने निवेशकों को 10 साल में 22855.29 फीसदी का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है.
6. वहीं APLAPOLLO के शेयर ने निवेशकों को 12436.15 फीसदी का रिटर्न दिया है.
7. OLECTRA के शेयर ने 12375.79 फीसदी रिटर्न निवेशकों को पिछले 10 वर्ष की अवधि में दिया है.

3 साल में इन शेयरों ने दिया बंपर रिटर्न
वन ग्लोबल सर्विस के शेयर ने महज 3 साल में 3000 फ़ीसदी का बंपर रिटर्न दे दिया है. रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) ने बीते तीन साल में निवेशकों को 650 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है. तीन साल पहले 4 सितंबर 2020 को ये महज 20.95 रुपये के लेवल पर था. वहीं सोमवार 4 सितंबर 2023 को खबर लिखे जाने तक दोपहर 12.35 बजे पर 15.18 फीसदी की उछाल भरते हुए 159.30 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. इसके अलावा इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प (IRFC) के शेयर में पिछले पांच सत्र में करीब 44 फीसदी उछाल देखने को मिला है. इस स्टॉक ने इस साल में अब तक करीब 117 फीसदी रिटर्न दिया है.

Tags: Multibagger stock, Multibagger stock 2021, Share market, Stock market, Stock return, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Monetary system archives entertainment titbits. Ameen sayani, iconic voice of “binaca geetmala,” passes away at 91 : a journey through his illustrious career. 'photo opp' : ex border patrol chief reacts to biden's border visit.