[ad_1]

हाइलाइट्स

2023 में अब तक यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 396 फीसदी रिटर्न दे चुका है.
पिछले एक महीने में इस शेयर में 117 फीसदी का उछाल आया है.
6 महीने में माघ एडवरटाइजिंग का स्‍टॉक 333 फीसदी चढ़ चुका है.

नई दिल्‍ली. साल 2023 में शेयर बाजार में बहुत से शेयरों ने मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया है. निवेशकों की बल्‍ले-बल्‍ले करने वाले मल्‍टीबैगर शेयरों की लिस्‍ट में स्‍मॉल कैप स्‍टॉक माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड (Maagh Advertising And Marketing Services Ltd) का नाम भी शामिल है. माघ एडवरटाइजिंग के शेयर ने एक महीने में निवेशकों का पैसा डबल से भी ज्‍यादा बढ़ा दिया है. अब कंपनी ने स्‍टॉक स्प्लिट करने और बोनस शेयर जारी का ऐलान किया है. हालांकि, कंपनी मैनेजमेंट ने इन दोनों ही कामों की रिकॉर्ड डेट नहीं बताई है. सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को माघ एडवरटाइजिंग का शेयर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 158.34 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ है.

माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण 285.75 करोड़ रुपये है. यह शेयर बीएसई पर फिलहाल अपने 52-वीक हाई से नीचे कारोबार कर रहा है. माघ एडवरटाइजिंग स्‍टॉक का 52 सप्‍ताह का उच्‍चतम स्‍तर 175.88 रुपये है, जबकि 52-हफ्ते का निम्‍मनतम स्‍तर 13.98 रुपये है. गुरुवार का यह शेयर 167.09 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ था. शुक्रवार को यह स्‍टॉक लाल निशान में खुला और खुलते ही लोअर सर्किट लग गया.

ये भी पढ़ें- Innova Captab IPO : पैसा लगाने टूट पड़े निवेशक, पहले दिन ही पूरा भरा, जान लें GMP और ब्रोकरेज की राय

6 महीने में ही पैसा हुआ चार गुना
माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड (Maagh Advertising And Marketing Services Ltd) का शेयर एक साल से धमाल मचा रहा है. पिछले एक महीने में इस शेयर में 117 फीसदी का उछाल आया है. इसका मतलब है कि महीनेभर में ही निवेशकों का पैसा डबल हो चुका है. इसी तरह पिछले छह महीने में माघ एडवरटाइजिंग का स्‍टॉक 333 फीसदी चढ़ चुका है. यानी निवेशकों के पैसे इस अवधि में चार गुना बढ़ चुके हैं. इसी तरह साल 2023 में अब तक यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 396 फीसदी का भारी-भरकम रिटर्न इनवेस्‍टर्स को दे चुका है.

शेयर के टुकड़े करेगी कंपनी
कंपनी की 20 दिसंबर को हुई बोर्ड मीटिंग में स्‍टॉक स्प्लिट करने और बोनस शेयर जारी करने का ऐलान किया था. बैठक में 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटने का फैसला किया गया था. शेयर स्प्लिट के बाद माघ एडवरटाइजिंग एंड मार्केटिंग सर्विसेज लिमिटेड के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 1 रुपये प्रति शेयर हो जाएगी. साथ ही कंपनी ने 4 शेयर पर 1 शेयर बोनस देने की भी जानकारी दी. हालांकि, कंपनी ने ना तो स्टॉक स्प्लिट और ना ही बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान किया है. हालांकि, कंपनी ने कहा है कि पूरी प्रक्रिया को ऐलान से 2 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *