[ad_1]

हाइलाइट्स

3 जून 2003 को पिट्टी इंजीनियरिंग के शेयर की कीमत महज 57 पैसे थी.
अब इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक का भाव बढकर 712 रुपये हो चुका है.
पिछले एक साल में यह शेयर 114 फीसदी उछल चुका है.

नई दिल्ली. पिट्टी इंजीनियरिंग लिमिटेड इलेक्ट्रिकल लेमिनेशन, मोटर कोर, सब-असेंबली, डाई-कास्ट रोटर्स और प्रेस टूल्स बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है. पिट्टी इंजीनियरिंग के शेयरों ने निवेशकों को छप्‍परफाड़ रिटर्न दिया है. इस कंपनी में 20 साल पहले 8,000 रुपये लगाने वाला निवेशक अब करोड़पति बन चुका है. ऐसा नहीं है कि लॉन्‍ग टर्म में ही इस स्‍टॉक ने मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. पिछले नौ महीनों में ही यह निवेशकों की पूंजी को लगभग चार गुना बढ़ा चुका है. घरेलू ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज ने भी अब इसका कवरेज शुरू कर दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि आने वाले समय में पिट्टी इंजीनियरिंग का शेयर जोरदार कमाई करने का दम रखता है.

पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार, 8 दिसंबर को पिट्टी इंजीनियरिंग का शेयर 0.21 फीसदी की बढ़त के साथ 712.60 रुपये पर बंद हुआ है. इस शेयर का 52-हफ्ते का उच्‍चतम स्‍तर 748 रुपये है. इस स्‍तर को इस स्‍टॉक ने पिछले कारोबारी सप्‍ताह ही टच किया था. इस शेयर ने पिछले 6 महीनों में निवेशकों को 88 फीसदी तो नौ महीनों में 191 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले एक साल में यह शेयर 114 फीसदी उछल चुका है.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock: डेढ़ साल में 1 लाख के बना दिए 10 लाख, आगे भी झमाझम रिटर्न की पूरी उम्‍मीद

ये कारण दे रहे बढ़त का संकेत
ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज ने मुख्य रूप से तीन कारणों से पिट्टी इंजीनियरिंग स्टॉक खरीदने की सलाह दी है. एक तो यह कि कंपनी अपनी क्षमता बढ़ा रही है. दूसरा, कंपनी वैल्यू एडेड प्रोडक्ट्स पर ज्यादा जोर दे रही है और तीसरा, कंपनी देश के बाहर भी तेजी से विस्तार कर रही है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2026 तक कंपनी का राजस्व 13 फीसदी सीएजीआर से बढ़कर 1,588 करोड़ रुपये और ईबीआईटीडीए 13 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़कर 258 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा.

915 रुपये तक जा सकता है भाव
एक्सिस सिक्‍योरिटीज ने पिट्टी इंजीनियरिंग शेयर ‘बाय’ रेटिंग देते हुए इसका टार्गेट प्राइस 915 रुपये तय किया है. यह इस स्‍टॉक के मौजूदा मूल्‍य से करीब 26 फीसदी ज्‍यादा है. ब्रोकरेज का कहना है इस स्‍टॉक में मुनाफावसूली के कारण आई हर गिरावट को खरीदारी के मौके के रूप में देखना चाहिए.

8,000 बन गए 1 करोड़
3 जून 2003 को पिट्टी इंजीनियरिंग के शेयर महज 57 पैसे पर कारोबार कर रहे थे. अब ये बढ़कर 712 रुपये पर पहुंच चुके है. इसी वजह से अगर उस वक्‍त अगर किसी निवेशक ने इस मल्‍टीबैगर शेयर में केवल 8,000 रुपये लगाए थे और अभी तक निवेशित रहा है, तो आज वह करोड़पति बन चुका है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Stock market, Stock tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *