हाइलाइट्स

साल 2023 में इस शेयर ने अब तक 153% मुनाफा निवेशकों को दिया है.
एक साल पहले इस मल्‍टीबैगर शेयर की कीमत 141 रुपये ही थी.
दिग्‍गज निवेशक विजय केडिया ने भी इस शेयर में पैसा लगाया है.

नई दिल्ली. साल 2005 में बनी अफोर्डेबल रोबोटिक (Affordable Robotic) ने 20 साल से कम समय में ही अच्‍छी-भली तरक्‍की हासिल कर ली है. कंपनी के शेयर ने भी निवेशकों को खूब कमाई कराई है. दिग्‍गज निवेशक विजय केडिया को तो इस मल्‍टीबैगर शेयर ने 20 महीनों में ही करीब आठ करोड़ रुपये का मुनाफा कराया है. आज यानी गुरुवार 5 अक्‍टूबर का भी अफोर्डेबल रोबोटिक का शेयर 2.26 फीसदी की तेजी के साथ 651.90 रुपये (Affordable Robotic share) पर बंद हुआ है. यह कंपनी आटोमोटिव इंडस्ट्री और पार्किंग ऑटोमेशन के लिए टर्न की ऑटोमेशन सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली शुरुआती कंपनियों में से एक है.

अफोर्डेबल रोबोटिक रियल स्टेट और ऑटो इंडस्ट्री को ऑटोमेशन करने में मदद करती है. अफॉर्डेबल रोबोटिक के ग्राहकों में बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पियाजियो, कॉस्मा मैंगा, लोढ़ा, रूपारेल, एनएल और रुद्राक्ष जैसी कई बड़ी कंपनियां शामिल हैं. 663.61 करोड रुपए के मार्केट कैप वाली अफॉर्डेबल रोबोटिक ने चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में शानदार नतीजे दिए हैं.

ये भी पढ़ें- क्यों डूबता है शेयर बाजार में आम आदमी का पैसा? सेबी ने ही कर दिया निवेशकों की लंका लगवाने वाले विलेन का खुलासा

कैसी रही है शेयर की चाल?
अफोर्डेबल रोबोटिक के शेयर पिछले एक महीने में करीब 11 फीसदी गिरा है. पिछले छह महीने में इस शेयर ने निवेशकों को 108 फीसदी मुनाफा दिया है. इसी तरह साल 2023 में इस शेयर ने अब तक 153 फीसदी मुनाफा निवेशकों को दिया है. वहीं, पिछले एक साल में यह शेयर 362 फीसदी उछल चुका है. 3 साल की अवधि में इस मल्‍टीबैगर शेयर ने 1630 फ़ीसदी का रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है.

विजय केडिया ने कूटा खूब मुनाफा
20 महीने पहले विजय केडिया ने 77 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से अफोर्डेबल रोबोटिक के के 137000 शेयर 77 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से खरीदे थे. उन्‍होंने 10,549,000 रुपये निवेश किया था. आज यह शेयर 651.90 रुपये पर कारोबार कर रहा है. इस तरह अब विजय केडिया के निवेश की वैल्‍यू 89,310,300 रुपये हो चुकी है और इस अवधि में उन्‍हें 78,761,300 रुपये मुनाफा हुआ है.

सालभर में तीन गुना हुआ पैसा
अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए थे और अब तक अपना इनवेस्‍टमेंट बरकरार रखा है तो आज उसके निवेश का मूल्‍य बढ़कर 300,983 रुपये हो चुका है. एक साल पहले यानी 6 अक्‍टूबर 2022 को इस मल्‍टीबैगर शेयर की कीमत 141 रुपये ही थी.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Multibagger stock, Stock market, Stock tips



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Telugu cinema aka tollywood gossip. The beekeeper sneak peek. Alp arslan season 2 bolum 59 in urdu subtitles.