[ad_1]

हाइलाइट्स

इस शेयर का 52-वीक हाई 1,945 रुपये है.
एक साल में इस शेयर ने 115 फीसदी रिटर्न दिया है.
पिछले 6 महीनों में यह शेयर 70 फीसदी उछला है.

Multibagger Share: शेयर मार्केट में कब कौन सा शेयर आपको अर्श से फर्श पर पहुंचा दे और कब कोई जमीन से आसमान पर, कहा नहीं जा सकता. यहां हर निवेशक मल्‍टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger Stock) की तलाश में रहता है, लेकिन हर किसी की यह खोज पूरी नहीं होती. अगर आप भी किसी हाई रिटर्न देने वाले शेयर में पैसा लगाने चाहते हैं तो आपको साएंट लिमिटेड (Cyient Share) के शेयर में निवेश करना चाहिए. इस मिडकैप आईटी स्‍टॉक ने पिछले तीन सालों में ही निवेशकों का पैसा चार गुना कर दिया है. एक साल में ही रुपया दोगुना हो गया है. आज यानी गुरुवार 28 सितंबर को यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक एनएसई पर 1.76 फीसदी की तेजी के साथ 1,706.55 रुपये (Cyient share price) पर कारोबार कर रहा था. ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली (Morgan Stanley) का कहना है कि इस आईटी कंपनी के शेयरों में जारी तेजी जल्द रुकने वाली नहीं है.

साएंट लिमिटेड के शेयर में पिछले पांच कारोबारी सत्रों में करीब चार फीसदी की तेजी आई है तो पिछले महीने में यह शेयर करीब साढ़े आठ फीसदी चढ़ चुका है. इसी तरह, पिछले छह महीनों में यह शेयर निवेशकों को 71.82 फीसदी का मुनाफा दे चुका है. साल 2023 में अब तक यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक इनवेस्‍टर को 109 फीसदी रिटर्न दे चुका है, तो एक साल में मुनाफा 115 फीसदी रहा है. वहीं, पिछले तीन वर्षों इस शेयर में पैसा लगाने वालों को 345 फीसदी रिटर्न मिला है.

ये भी पढ़ें- 3 साल में दिया 400% का मुनाफा, अब ये कंपनी देगी 10 परसेंट का डिविडेंड, क्या खेलना चाहिए आपको दांव?

एक लाख के बन गए चार लाख
अगर किसी निवेशक ने इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में 25 सितंबर 2020 को एक लाख रुपया लगाया था और अभी तक अपने निवेश को बनाए रखा है तो आज उसे 4,45,572 रुपये मिल रहे हैं. इसी तरह एक साल पहले किसी व्‍यक्ति ने साएंट शेयर में एक लाख रुपये लगाए थे तो आज उसके निवेश की वैल्‍यू बढ़कर 2,15,000 रुपये हो गई है. यानी एक साल में ही उसका पैसा डबल हो गया है.

मॉर्गन स्‍टैनली ने कहा, खरीदो
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, विदेशी ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली ने साएंट लिमिटेड के शेयर की रेटिंग ‘इक्वल वेट’ से बढ़ाकर ‘ओवरवेट’ कर दी है. ओवरवेट रेटिंग का मतलब है कि ब्रोकरेज को इस स्टॉक का प्रदर्शन बेंचमार्क इंडेक्स और इंडस्ट्री के औसत प्रदर्शन से बेहतर रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही मॉर्गन स्टैनली ने साएंट लिमिटेड के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 2,000 रुपये कर दिया है, जो पहले 1,500 रुपये था.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, How to earn money, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Stock tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *