[ad_1]

हाइलाइट्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कमाई का बेहतर जरिया बन गया है.
आप चाहें तो यूट्यूब और इंस्टाग्राम से भी मोटी कमाई कर सकते हैं.
कई युवा डिजिटल मीडिया के माध्य से मोटी कमाई कर रहे हैं.

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर दो तरीके के लोग फेमस होते हैं, एक तो वो जो पहले से स्टार हो और दूसरे वो जो अपना नाम खुद की मेहनत से बनाते हैं. मेहनत करने वाला तरक्की की सीढ़ियां जरूर चढ़ते हैं. यदि आप चाहें, तो यूट्यूब और इंस्टाग्राम से भी मोटी कमाई कर सकते हैं. बस इसके लिए आपको थोड़ी से मेहनत करनी होगी. देश में सैंकड़ों नहीं, बल्कि हजारों में ऐसे युवा हैं, जो डिजिटल मीडिया के माध्य से मोटी कमाई कर रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताएंगे जिसने जीरो से हीरो बनकर दिखाया है.

इस शख्स का नाम है रोहित झिंजुर्के (Rohit Zinjurke). रोहित झिंजुर्के सोशल मीडिया के जाने माने इन्फ्लुएंसर हैं. रोहित की इंस्टाग्राम पर लाखों में फैन फॉलोइंग है. फैंस रोहित की वीडियो को काफी पसंद करते हैं और जमकर शेयर भी करते हैं. हालांकि, यहां तक पहुंचने के लिए रोहित ने जो संघर्ष किया जिसे देख हर किसी को प्रेरणा मिलती है.

ये भी पढ़ें: अमीरों की 5 आदतों की नकल करके करोड़पति बन गया ये शख्स, आज बन चुका है अरबपति, खुद चलकर आता बिजनेस

गरीबी में बीता बचपन
एक्टर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर रोहित की कहानी ही कुछ ऐसी है. रोहित का जन्म 09 अप्रैल 2001 को गुजरात के सूरत में एक गरीब परिवार में हुआ था. रोहित के पिता को शराब की बुरी लत लगी हुई थी जिस वजह से वह अपने परिवार पर बिलकुल ध्यान नहीं देते थे. इस वजह से रोहित की माँ उन्हें और उनकी छोटी बहन को लेकर अलग रहने लगी थीं. रोहित के पिता ने ही उनकी तरक्की रोकने की कोशिश की. हालांकि, वह अब इस दुनिया में नहीं हैं.

कुछ इस तरह शुरू किया करियर
रोहित ने जैसे तैसे 12 वी की पढ़ाई पूरी करने के बाद साड़ी के दुकान में काम करना शुरू कर दिया. इसके बाद रोहित के दोस्त ने उन्हें tiktok के बारे में बताया और tiktok में अपना करियर बनाने की सलाह दी. रोहित ने जैसे तैसे फ़ोन का जुगाड़ करके अपना tiktok का करियर शुरू किया. जब रोहित के tiktok पर 1 मिलियन फोल्लोवेर्स थे ताब नीता शिलिमकार ने उन्हें इंस्टाग्राम पर मैसेज किया था, जिसे देख रोहित चौंक गए थे क्योंकि नीता उस वक़्त एक पॉपुलर क्रिएटर थीं. नीता ने रोहित को मुंबई बुलाया और दोनों ने साथ में वीडियो बनाना शुरू किया.

आज कमा रहे 5 लाख से 25 लाख रुपये तक
एक के बाद एक वीडियोस वायरल होते चले गए उसके बाद कभी भी रोहित को गरीबी में जीना नहीं पड़ा. रोहित के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 25 मिलियन से भी ज्यादा फोल्लोवेर्स हैं. रोहित के यूट्यूब पेज पर 36 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं, इन्हे अबतक सिल्वर और गोल्डन प्ले बटन मिल चुके हैं. Rohit Zinjurke की नेट वर्थ गूगल के हिसाब से $2 मिलियन है. वो सिर्फ इंस्टाग्राम से ही महीने में 3 लाख से 4 लाख रुपये कमा लेते हैं. रोहित की यूट्यूब से कमाई 2 लाख से 4 लाख रुपये तक है. अगर उनकी कुल कमाई की बात करें तो 5 लाख से 25 लाख रुपये तक है.

Tags: Instagram, Instagram Post, Instagram video

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *