[ad_1]

हाइलाइट्स

एडवांस टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन की मदद से आसानी से टेम्पर्ड ग्लास बना सकते हैं.
यह बिजनेस शुरू करने के लिए आपको अपने बिजनेस का रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.
इस बिजनेस में 80 से 90 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

नई दिल्ली. अगर आप इन दिनों कोई नया बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको एक जबरदस्त आईडिया दे रहे हैं. यह बिजनेस मार्केट में आजकल धूम मचा रहा है. इस बिजनेस से आप 90 फीसदी तक कमीशन प्राप्त कर सकते हैं. यह एक ऐसा बिजनेस है जिसकी डिमांड दिनों दिन बढ़ती जा रही है. दरअसल, हम यहां टेम्पर्ड ग्लास बनाने के बिजनेस की बात कर रहे हैं. वर्तमान में हर किसी के पास स्मार्टफोन है. ऐसे में टेम्पर्ड ग्लास की जरूरत सबको पड़ती है.

आपने देखा होगा कि स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी फोन खरीदते वक्त टेंपर्ड ग्लास नहीं देती है. इसलिए हर कोई मोबाइल खरीदते ही सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास खरीदकर लगवाता है. ऐसे में इस बिजनेस में कमाई का बहुत स्कोप है. आइए जानते हैं कि आप इस बिजनेस को कैसे शुरू कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें – ये 5 सरकारी बैंक दे रहे हैं सस्‍ता कार लोन, 5 लाख के कर्ज पर कितनी आएगी EMI?

इन चीजों की होगी जरूरत
टेम्पर्ड ग्लास बनाने का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कच्चे माल की जरूरत पड़ती है. इसके लिए आपको Anti Sock Screen Protector Film और एक Automatic Tempered Glass Making Machine खरीदना होगा. जिसमे सॉफ्टवेयर लगा होता है और एप्लीकेशन के माध्यम से काम करता है और फिर टेम्पर्ड ग्लास को पैक करके बेचने के लिए आपको पैकिंग मटेरियल भी खरीदना होगा.

कैसे बनता है टेम्पर्ड ग्लास?
आप एडवांस टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग मशीन की मदद से आसानी से टेम्पर्ड ग्लास बना सकते हैं. इसमें सॉफ्टवेयर लगे होते हैं और यह एप्लीकेशन के जरिए कंट्रोल होता है. इस मशीन से टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको सबसे पहले टेम्पर्ड ग्लास शीट को इस मशीन में फिट कर देना है. मशीन को ऑन करके अपने मोबाइल और लैपटॉप में कनेक्ट करना है. इस मशीन की एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है फिर आप जिस भी टाइप की टेम्पर्ड ग्लास बनाना चाहते हैं. ऐप में उस प्रकार का डिजाइन बना देना है. जिससे ऑटोमैटिक टेम्पर्ड ग्लास बनकर तैयार हो जाएगा. जिसे आपको निकाल लेना है और फिर इसे पैक करके बेचने के लिए भेज सकते हैं.

टेम्पर्ड ग्लास के बिजनेस में लागत और कमाई
टेम्पर्ड ग्लास बनाने का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको अपने बिजनेस का रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. अगर इसकी लागत की बात करें तो करीब 1 लाख रुपये से कम में इसकी मशीन मिल जाएगी. वहीं कुछ मामूली खर्च जोड़कर इसे 1.50 लाख रुपये से कम में आसानी से घर बैठे शुरू कर सकते हैं. एक टेम्पर्ड ग्लास के बनाने की लागत करीब 10-15 रुपये आती है. बाजार में यह 100 रुपसे से लेकर 200 रुपये कभी अच्छी क्वालिटी के नाम इससे भी महंगा बिकता है. इस तरह आप इस बिजनेस में 80 से 90 फीसदी तक मुनाफ़ा कमा सकते हैं.

Tags: Business at small level, Business ideas, Business news, Business news in hindi, Earn money from home, How to start a business, Money Making Tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *